झारखंड

jharkhand

अलारसा के प्रोटेस्ट वीक का अंतिम दिन आज, की महंगाई भत्ता निरस्त का आदेश वापस लेने की मांग

By

Published : Jun 19, 2020, 4:46 PM IST

नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन गोमो स्थित क्रू लॉबी में शुक्रवार को ऑल इंडिया रेलवे स्टाफ एसोसिएशन द्वारा प्रोटेस्ट वीक के अंतिम दिन एक गेट मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें सरकार की गलत नीतियों और मांगों पर विस्तार से चर्चा किया गया.

members discussed the purpose of the five-day programme and their rights in dhanbad
एलारसा के प्रोटेस्ट वीक का अंतिम दिन आज, किया प्रदर्शन

धनबाद: नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन गोमो स्थित क्रू लॉबी में शुक्रवार को ऑल इंडिया रेलवे स्टाफ एसोसिएशन द्वारा प्रोटेस्ट वीक के अंतिम दिन एक मीटिंग करते हुए सरकार की गलत नीतियों और मांगों पर विस्तार से चर्चा की. इस दौरान सदस्यों ने पांच दिवसीय कार्यक्रम का उद्देश्य और अपने अधिकारों को लेकर परिचर्चा की.

अलारसा सेंट्रल कमिटी के आह्वान पर पूरे भारतवर्ष के लॉबियों पर पिछले एक सप्ताह से सरकार के कर्मचारी विरोधी नीति एवं विभिन्न मांगों को लेकर प्रोटेस्ट वीक मनाया जा रहा है. इस क्रम में अलारसा के सदस्यों द्वारा गोमो में भी ड्यूटी के दौरान विगत 15 जून से काला रिबन और बैच लगाकर विरोध किया गया.

पढ़ें:लद्दाख के शहीदों को श्रद्धांजलि : बिहार में सिपाही जयकिशोर के सम्मान में उमड़ा जनसैलाब

सदस्यों ने मांग किया की है कि 18 माह के महंगाई भत्ता निरस्त का आदेश वापस लेने,लेबर लॉज में परिवर्तन को तत्काल रोक लगाने, लॉकडाउन के दौरान अवकाश में जाकर फंसे कर्मचारियों को अवकाश भत्ता देने, लोको, लॉबी और रनिंग रूम को कोरोना से बचाव के लिए प्रॉपर सैनेटाइज करने सहित अन्य मांग किया. इस दौरान सदस्यों ने अपनी मांगो को लेकर केंद्र सरकार और रेल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

एलारसा के शाखा सचिव आर आर प्रजापति ने कहा कि जब तक हमारी मांगो को पूरा नहीं किया जाएगा हमारा आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details