झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 3, 2023, 7:25 PM IST

ETV Bharat / state

धनबाद में ईडी की दबिश के बाद तीन बालू कारोबारी गिरफ्तार, 250 करोड़ के घोटाले का मामला

धनबाद में ईडी ने गुरुवार को बालू कारोबारियों के तीन ठिकानों पर छापेमारी की, जो शुक्रवार तक चलती रही. इसके बाद ईडी की टीम ने मिथिलेश सिंह, सुरेंद्र जिंदल और बबन सिंह को अपने साथ पटना ले गई. Three sand traders arrested after ED raid.

Three sand traders arrested after ED raid
Three sand traders arrested after ED raid

धनबाद: गुरुवार से ईडी ने धनबाद में दबिश दी, जो शुक्रवार तक चलती रही. ईडी की छापेमारी धैया के चनचनी कॉलोनी स्थित बालू कारोबारी सुरेंद्र जिंदल के आवास और जय प्रकाश नगर स्थित बबन सिंह के आवास पर चली. इसके साथ ही मिथिलेश सिंह के ठिकानों पर भी ईडी की छापेमारी चलती रही.

ये भी पढ़ें:धनबाद में ईडी की दबिश, दो बालू कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी

मिली जानकारी के अनुसार सुरेंद्र जिंदल और बबन सिंह के आवास और उसके ठिकानों पर कई अहम दस्तावेज ईडी को प्राप्त हुए हैं. प्राप्त दस्तावेजों के आधार पर सुरेंद्र जिंदल और बबन सिंह से ईडी ने पूछताछ भी की है. सुरेंद्र जिंदल और बबन सिंह को ईडी अपने साथ पटना ले गई है. सुबह से कई सूचनाएं मीडिया को मिल रही थी, जिसमें कहा जा रहा था कि दोनों सदर अस्पताल या SNMMCH मेडिकल के लिए ले जाएगी, लेकिन अंततः सुरेंद्र जिंदल और बबन सिंह को ईडी अपने साथ पटना ले गई.

गुरुवार को ब्रांडसन कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर अशोक कुमार बोरिंग रोड स्थित उसके आवास पर छापेमारी की थी. अशोक कुमार के साझेदार और कंपनी के अधिकारी मिथिलेश सिंह को ईडी ने पूछताछ के लिए पटना में बुलाया था. जिसके बाद ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. इसके पूर्व जगनारायण सिंह और उसके बेटे सतीश सिंह को ईडी ने इस मामले में गिरफ्तार किया था. ब्रांडसन कमोडिटी और आदित्य मल्टी कोन प्राइवेट लिमिटेड इन दोनो कंपनियों के चलाने वाले ने बालू के अवैध खनन कर ढाई सौ करोड़ के राजस्व का चूना सरकार को लगाने की बात सामने आई है. 5 जून के ईडी ने बिहार, झारखंड के धनबाद और हजारीबाग के अलावा बंगाल में भी छापेमारी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details