झारखंड

jharkhand

Crime News Dhanbad: धनबाद रेलवे स्टेशन से तीन गांजा तस्कर गिरफ्तार, लाखों रुपए का गांजा बरामद

By

Published : Aug 13, 2023, 10:54 PM IST

रेलवे पुलिस फोर्स ने धनबाद रेलवे स्टेशन से तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही लाखों का गांजा बरामद किया है. तीनों तस्कर ओडिशा से धनबाद पहुंचे थे और वाराणसी के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे थे.

http://10.10.50.75//jharkhand/13-August-2023/jh-dha-05-rpf-photo-jh10002_13082023214622_1308f_1691943382_1009.jpg
Three Ganja Smugglers Arrested In Dhanbad

धनबादःधनबाद रेलवे स्टेशन पर गश्ती के दौरान आरपीएफ को बड़ी सफलता मिली है. आरपीएफ ने भारी मात्रा में गांजा के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. बताया जाता है कि धनबाद रेलवे स्टेशन पर गश्ती के दौरान पुराने कपड़ों की गठरी के साथ तीन संदिग्ध लोगों को देखा था. जब तलाशी ली गई तो गांजा तस्करी का मामला उजागर हो गया.

ये भी पढ़ें-इस्तीफे के बाद अल्पमत में धनबाद बार एसोसिएशन, भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट हुए पदाधिकारी

गश्ती के दौरान तीन गांजा तस्कर पकड़े गएः गश्ती के दौरान रेलवे पुलिस फोर्स के पदाधिकारियों और जवानों को कपड़ों की गठरी से गांजा जैसा गंध महसूस हुआ. जब जवानों ने मौजूद लोगों से गठरी खोलने के कहा तो सभी आनाकानी करने लगे. सख्ती के बाद गठरी खोली गई तो गठरी से हल्की पीली रंग की प्लास्टिक से लपेटा हुआ कुल 19 बंडल गांजा बरामद किया गया. बरामद गांजा का वजन कराने पर करीब 42 किलो पाया गया. इसके बाद आरपीएफ ने तीनों आरोपियों से पूछताछ शुरू की.

आडिशा से गांजा खरीदकर बेचने जा रहे थे वाराणसीः गिरफ्तार आरोपियों में सत्यभान मांझी, रमेश गवटिया और गौरव बाई नामक महिला शामिल है. तीनों आरोपी मध्य प्रदेश के कटनी जिला के कोठरा थाना क्षेत्र के निवासी हैं. आरपीएफ की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे आडिशा के बरगढ़ से गाड़ी संख्या 13352 डाउन अलेप्पी एक्स्प्रेस से धनबाद पहुंचे हैं. तीनों ट्रेन संख्या 13151 जम्मूतवी एक्स्प्रेस से वाराणसी जानेवाले थे. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गरीबी के कारण ओडिशा से गांजा खरीदकर वाराणसी में बेचते हैं.

जब्त गांजा की अनुमानित कीमत चार लाख रुपए से अधिकः वहीं आरपीएफ ने बरामद गांजा का वजन कराने के लिए मौके पर इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीन मंगवाई. सहायक सुरक्षा आयुक्त के समक्ष बरामद कुल 19 बंडल गांजे का वजन किया गया. जिसका वजन करीब 42 किलोग्राम पाया गया. प्रतिबंधित पदार्थ होने के कारण बरामद सभी 19 बंडल गांजा को उप निरीक्षक आभाष चन्द्र सिंह ने जब्त कर लिया. उन्होंने बताया कि बरामद गांजा की अनुमानित कीमत करीब 4 लाख 20 हजार रुपए आंकी गई है. वहीं तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details