झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 11, 2021, 12:27 PM IST

ETV Bharat / state

तूफान से प्रभावित लोगों की सीआईएसएफ के जवान कर रहे मदद, भेजा 800 पैकेट राहत सामग्री

धनबाद में सीआईएसएफ के जवानों ने तूफान से प्रभावित लोगों में राशन समेत अन्य सामग्री वितरण की. शुभ संदेश फाउंडेशन संस्था के आग्रह पर सीआईएसएफ ने यह पहल की है.

cisf personnel helping people in dhanbad
तूफान से प्रभावित लोगों की सीआईएसएफ के जवान कर रहे मदद

धनबाद:कुछ दिन पहले यास तूफान को लेकर भारी तबाही देखने को मिली थी. द्वीप समूहों में रहनेवाले लोगों पर इस तूफान का बड़ा असर पड़ा. ऐसे समय में सीआईएसएफ के जवानों ने तूफान से प्रभावित लोगों में राशन समेत अन्य सामग्री वितरण की. शुभ संदेश फाउंडेशन संस्था के आग्रह पर सीआईएसएफ ने यह पहल की है.

ये भी पढ़ें-नाई समाज से स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मांगी माफी, कहा- सैलून संचालकों का करते हैं सम्मान

क्या बोले फाउंडेशन के सीईओ

फाउंडेशन के सीईओ ने बताया कि कई द्वीप समूह पर रहने वाले लोगों पर यास तूफान का गहरा असर पड़ा है. 90 फीसदी लोग द्वीप समूहों को छोड़कर जा चुके हैं. अब भी वहां दस फीसदी लोग रह रहें हैं. नाव के सहारे यहां जाना पड़ता है. जिस कारण वहां अभी तक राहत सामाग्री को लेकर किसी ने भी मदद नहीं की है. राहत सामग्री के लिए सीआईएसएफ डीआईजी विनय काजला से आग्रह किया गया था.

देखें पूरी खबर
क्या बोले डीआईजी

सीआईएसएफ डीआईजी विनय काजला ने बताया कि संस्था के आग्रह पर जवानों ने पीड़ित परिवारों के लिए राहत सामग्री तैयार की है. जिसमें राशन समेत कई जरूरत की सामानों की पैकिंग की गई है. इस पैकेट में एक परिवार के लिए सप्ताह भर का राशन है. करीब 800 पैकेट तैयार किए गए हैं. द्वीप समूह में तूफान से पीड़ित परिवारों को उबरने में अभी समय लगेगा. यह हमारी एक छोटी सी कोशिश उन्हें राहत पहुंचाने की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details