झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Suspicious Death In Dhanbad:धनबाद रेलवे स्टेशन परिसर के शौचालय सफाईकर्मी की संदेहास्पद मौत, निरसा में तालाब किनारे मिला युवक का शव

धनबाद रेलवे स्टेशन के शौचालय कर्मी की रविवार को संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई है. मामले की जानकारी मिलते ही रेल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. वहीं दूसरी तरफ धनबाद के निरसा इलाके में तालाब किनारे एक शख्स का शव बरामद किया गया है. परिजनों ने मामले में हत्या का आरोप लगाया है.

By

Published : Jan 29, 2023, 7:48 PM IST

Suspicious Death Of Toilet Cleaner In Dhanbad
Toilets of Dhanbad Railway Station Complex

धनबाद: धनबाद रेलवे जंक्शन के उतरी छोर के रिजर्वेशन काउंटर के सामने सुलभ शौचालय के सफाई कर्मी सोनू कुमार हाड़ी की रविवार को संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई है. जिसके बाद स्टेशन परिसर में अफरा-तफरी मच गई. मामले की जानकारी मिलते ही रेल पुलिस मौके पर पहुंची पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

ये भी पढे़ं-धनबाद में RPF हेड कांस्टेबल की मौत, रेल लाइन पर क्षत विक्षत मिला शव

रविवार की सुबह हुई घटनाः इस संबंध में सुलभ शौचालय के केयरटेकर शंभू पाल ने बताया कि घटना रविवार सुबह लगभग 9 बजे की है. सोनू कुमार पिछले दो दिनों से यहां पर काम कर रहा था. रविवार को काम के दौरान उसे मिर्गी का दौरा आया और वह फर्श पर गिर गया. जिसके बाद मैंने अन्य साथियों ने उसे उठाया तो देखा कि वह किसी भी तरह का कोई भी हरकत नहीं कर रहा था. जिसके बाद स्थानीय रेल पुलिस को और उसके परिजन को मामले की सूचना फोन कर के दी गई.

परिजनों का रो-रो कर बुरा हालः जानकारी मिलते ही मृतक कर्मी के परिजन मौके पर पहुंच गए. शव को देख कर परिजन बिलख-बिलख कर रोने लगे. परिजनों ने बताया कि घर में सोनू की तबीयत ठीक थी. वह तय समय पर काम के लिए निकल गया था. अचानक केयरटेकर शंभू पाल ने फोन कर घटना की जानकारी दी. सोनू की मौत से परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट गया है.

रेल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा अस्पतालः वहीं मामले की जानकारी मिलते ही राजकीय रेल पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है. रेल पुलिस ने मृतक सोनू कुमार के शव को अपने कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है और पूरे मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद की घटना के सही कारणों का पता चल पाएगा. फिलहाल मामले में सभी बिंदुओं पर जांच चल रही है.

तालाब किनारे मिला शख्स का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोपः निरसा पंचेत ओपी अंतर्गत बेलडंगाल में एक युवक का शव रविवार को तालाब के किनारे से बरामद किया गया है. मृतक की पहचान रंजीत राय (40) के रूप में की गई है. वहीं मामले में परिजनों ने रंजीत की हत्या का आरोप लगाया है. मामले में मृतक के पत्नी तारामुनी राय के अनुसार शनिवार को रंजीत गांव में सरस्वती पूजा के उपलक्ष्य पर डांस का कार्यक्रम देखने गया था. देर रात घर नहीं आने पर हम लोगों ने काफी खोजबीन की, लेकिन कुछ पता नहीं चला. रविवार सुबह तालाब किनारे पति मृत अवस्था में मिला.

परिजनों ने की मामले की जांच की मांगः तारामुनी के अनुसार पति के सिर पर आगे और पीछे कुल्हाड़ी जैसे हथियार से वार का निशान है. पत्नी ने इस पूरे मामले को हत्या करार देते हुए दोषी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग पुलिस से की है. वहीं इस पूरे मामले में पुलिस छानबीन कर रही है. इस संबंध में पंचेत ओपी प्रभारी कुलदीप रोशन ने बताया की मामले की छानबीन की जा रही है. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पहले कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा. परिजनों के लिखित आवेदन अनुसार पुलिस आगे की जांच करेगी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिय धनबाद भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details