झारखंड

jharkhand

धनबादः भू धसान प्रभावित मार्ग में दरारें पड़ने से हड़कंप, नागरिकों में भारी दहशत

By

Published : May 9, 2020, 7:55 AM IST

बीसीसीएल के लोदना क्षेत्र के भू धसान प्रभावित पहाड़ीगोंडा पारबाद-जयरामपुर के मुख्य सड़क में अचानक दरारें पड़ गईं. किसी तरह का जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है.

मार्ग में दरारें पड़ने से हड़कंप
मार्ग में दरारें पड़ने से हड़कंप

धनबादः बीसीसीएल के लोदना क्षेत्र के भू धसान प्रभावित पहाड़ीगोंडा पारबाद-जयरामपुर के मुख्य सड़क में अचानक दरारें पड़ गईं. हालांकि घटना के बाद किसी तरह का जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन क्षेत्र के लोगों में घटना के बाद दहशत का माहौल बना हुआ है.

पहाड़ीगोंडा सुरूंगा पारबाद के क्षेत्र के लोगों के लिए शहर से जोड़ने वाली यह एक मात्र सड़क है. पिछले 3 दिनों से यहां छोटी-छोटी दरारें पड़ रहीं थी. स्थानीय लोगों द्वारा मामले की जानकारी प्रबंधन को दी गई, लेकिन प्रबंधन ने मामले की सुध नहीं ली.

जिसके बाद इस सड़क में लगभग 25 फीट लंबी दो फीट चौड़ी दरार पड़ गई है. सूचना मिलने के बाद जीनागोरा परियोजना प्रबंधन द्वारा घटनास्थल का जायजा लिया गया.

यह भी पढ़ेंःझारखंड में मिले 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज, गढ़वा के 20 मरीज शामिल

प्रबंधन द्वारा इस सड़क मिट्टी और ओबी से भराई की जा रही है. लोगों के विरोध के बाद बगल से एक नया वैकल्पिक रास्ता तैयार किया जा रहा है.सूत्रों की मानें तो जीनागोरा बंद पड़ी परियोजना के नीचे अवैध उत्खनन के कारण पूरी तरह से खोखला हो चुका है, जिसके कारण यह घटना घटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details