झारखंड

jharkhand

सड़क सुरक्षा सप्ताह पर छात्र-छात्राओं ने निकाली रैली, यातायात नियमों को लेकर किया जागरूक

By

Published : Jan 17, 2020, 3:23 PM IST

सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए 31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह शुरू क‍िया गया है. इसको लेकर शुक्रवार को धनबाद के स्कूली छात्र-छात्राओं ने सड़क सुरक्षा को लेकर सड़क पर जागरुकता अभियान निकाला. इस दौरान छात्रों ने यातायात से जुड़े नियमों की जानकारी आम लोगों को दी.

Students rally held on Road Safety Week in dhanbad
सड़क जागरुकता अभियान

धनबाद: सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर स्कूली छात्रों ने शुक्रवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया. सुरक्षा सप्ताह के दौरान छात्रों ने लोगों को सड़क से जुड़े खतरों और असुरक्षित ड्राइविंग से बचने के तरीकों पर लोगों को जागरूक किया.

देखें पूरी खबर

कोयलांचल में शुक्रवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर छात्र सड़क पर निकले और लोगों से सीट बेल्ट लगाने, हेलमेट पहनने और वाहन चलाते वक्त मोबाइल का प्रयोग नहीं करने की सलाह दी. बता दें कि 31 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत धनबाद के विभिन्न सड़कों पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने ट्रैफिक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान लोगों को बाइक चलाते समय हेलमेट पहनने और कार चलाते समय सीट बेल्ट का इस्तेमाल करने की नसीहत दी गई.

इसे भी पढ़ें- संन्यास की अटकलों के बीच नेट्स में पसीना बहाते दिखे DHONI

कार्यक्रम का आयोजन धनबाद यातायात पुलिस की तरफ से आयोजित की गई. इस दौरान स्कूली बच्चों ने सड़क पर मौजूद लोगों को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाया. उन्होंने सिग्नल पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को रोक कर नियमों की जानकारी भी दी. जिला प्रशासन बार-बार लोगों से वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की सलाह देता है. साथ ही इससे जुड़े जागरूकता अभियान भी चलाती है, लेकिन जब तक लोग खुद से इस पर ध्यान नहीं देंगे तब तक इस तरह की जागरूकता अभियान का कोई औचित्य नहीं रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details