झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

4 मौतों के बाद जागा प्रशासन, जीटी रोड पर अवैध वाहन पड़ाव के खिलाफ चलाया विशेष अभियान

धनबाद में पुलिस उपाधीक्षक यातायात सह नोडल पदाधिकारी के नेतृत्व में जिले में सड़क के किनारे अवैध वाहन पड़ाव के खिलाफ विशेष अभियान चलाया है. इसी क्रम में साहिबगंज रोड के मोड़ पर बालू लदे ट्रैक्टर और ट्रक के खिलाफ कार्रवाई की गई.

By

Published : Dec 13, 2020, 3:42 PM IST

special-drive-against-illegal-vehicle-halt-in-gt-road-in-dhanbad
जीटी रोड पर अवैध वाहन पड़ाव के खिलाफ चलाया विशेष अभियान

धनबादःपुलिस उपाधीक्षक यातायात सह नोडल पदाधिकारी राजेश कुमार के नेतृत्व में जिले में सड़क के किनारे अवैध वाहन पड़ाव के खिलाफ विशेष अभियान चलाया है. यातायात परिचालन के दृष्टिकोण से सबसे व्यस्तम सड़क गोविंदपुर जीटी रोड और साहिबगंज रोड में सड़क के किनारे अवैध वाहन पड़ाव के खिलाफ कार्रवाई की गई.

इस संबंध में उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों में इसी सड़क मार्ग पर अवैध वाहन पड़ाव के कारण कई भीषण सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं. दुर्घटना के लिहाज से यह क्षेत्र संवेदनशील है. इस दौरान साहिबगंज रोड के मोड़ पर बालू लदे ट्रैक्टर और ट्रक के खिलाफ भी कार्रवाई की गई. अवैध रूप से पार्क कई वाहनों को चेतावनी दी गई.

साहिबगंज पूर्वी टुंडी रोड में इंटरसेप्टर वाहन की ओर से ओवरस्पीड वाहन जांच भी की गई. ओवरस्पीड में 100 के करीब वाहनों की रफ्तार मापी गई, जिनमें 5 वाहनों को सड़क मार्ग में निर्धारित 65 कि.मी. प्रति घंटे की ज्यादा गति में वाहन चलाने का दोषी पाया गया. उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों में इन सड़कों में तेजी, लापरवाही और सड़क किनारे खड़े भारी वाहन से टकराने के कारण गंभीर सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं, जिनमें एक साथ चार और चार से अधिक लोगों की मृत्यू घटनास्थल पर ही हुई है.

ये भी पढ़ें-बंगाल में पूर्ण बहुमत के साथ बनेगी भाजपा की सरकार: अर्जुन मुंडा

ये लोग रहे मौजूद

अभियान में पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार, ट्राफिक सार्जेंट सत्येंद्र प्रसाद, ट्राफिक एएसआइ अशोक कुमार यादव, जिला परिवहन (सड़क सुरक्षा सेल, डी.पी.आई.यू.) टीम के सदस्य शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details