झारखंड

jharkhand

अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार निरोधक दिवस पर समाजसेवी का सत्याग्रह शुरू, प्रशासन से अपराधियों पर सीसीए लगाने की मांग

By

Published : Dec 9, 2022, 8:22 PM IST

अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार निरोधक दिवस पर वियाडा के पूर्व अध्यक्ष सह समाजसेवी विजय कुमार झा का सत्याग्रह शुरू हो (Social Worker Satyagraha In Dhanbad) गया है. इस दौरान उन्होंने अपराधियों पर सीसीए लगाने की मांग की.

Social Worker Satyagraha In Dhanbad
Social Worker Satyagraha In Dhanbad

धनबाद: अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार निरोधक दिवस (International Anti Corruption Day) पर शुक्रवार को वियाडा के पूर्व अध्यक्ष सह समाजसेवी विजय कुमार झा ने जिले में बढ़ते अपराध के खिलाफ और अपराधियों पर सीसीए लगाने की मांग को लेकर सत्याग्रह शुरू कर (Social Worker Satyagraha In Dhanbad) दिया. इसके पूर्व उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा-सुमन अर्पित की.


ये भी पढे़ं-Firing in Dhanbad: कोयला तस्करों ने की सीआईएसएफ पर पत्थरबाजी, बचाव में जवानों ने की 15-20 राउंड फायरिंग

पुलिस अपराधियों पर अंकुश लगाने में विफलः इस दौरान वियाडा के पूर्व अध्यक्ष विजय कुमार झा ने कहा कि कई महीने से धनबाद जिले के विभिन्न क्षेत्रों में अपराधिक घटनाएं बढ़ गईं हैं. कहीं न कहीं अपराधियों का मनोबल दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन इस पर अंकुश लगाने में विफल साबित हो रही है. इसलिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का आकृष्ट करने के लिए गांधी सेवा सदन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष सत्याग्रह पर बैठे हैं.

अपराधियों को चिह्नित कर सीसीए लगाने की मांगःउन्होंने जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से मांग की है कि जो अपराधी नेटवर्क चलाते हैं, चाहे वो किसी भी स्तर के अपराधी क्यों न हों उनकी सूची बना कर सीसीए लगा (CCA On Criminals) कर उन्हें जिला बदर करें. उन्होंने कहा कि पिछले साल पुलिस प्रशासन ने ऐसे अपराधियों को चिह्नित कर सीसीए लगा कर उन्हें जिला बदर किया था, लेकिन पिछले चार माह से धनबाद में अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ चुका है.

व्यवसायियों और चिकित्सकों में दहशतःउन्होंने कहा कि धनबाद के निवासी जो बाहर रहते हैं वे जिले में बढ़ते अपराध को लेकर अपने शहर आना नहीं चाहते हैं. क्योंकि धनबाद में अपराध का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ रहा (Crime Graph Increased In Dhanbad) है. इससे आम नागरिक, व्यवसायी और डॉक्टर धनबाद में रहना नहीं चाहते हैं. आए दिन अपराधी रंगदारी की मांग करते हैं. इस वजह से लोग दहशत में जी रहे हैं.

प्रशासन और सरकार से कार्रवाई की मांगः जिला प्रशासन और राज्य सरकार से मांग करते हैं कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में अपराधियों का नेटवर्क चलाने वाले अपराधियों की सूची बनाकर उन पर सीसीए लगाया जाए (CCA On Criminals) और जिला बदर किया जाए, ताकि जिले में आम नागरिक, डॉक्टर और व्यापारी चैन के सांस ले सकें और निर्भीक होकर अपना व्यवसाय कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details