झारखंड

jharkhand

धनबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मैथन और पंचेत लूटकांड का 6 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 19, 2020, 2:42 AM IST

धनबाद जिले में शनिवार को सिटी एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मैथन एंव पंचेत ओपी क्षेत्र में घटित लूटकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इसी के तहत एक ही गैंग के 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

dhanbad news
लूट कांड के 6 अपराधी गिरफ्तार

धनबाद: जिले में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. विगत दिनों मैथन एंव पंचेत ओपी क्षेत्र में घटित लूटकांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. इस मामले में कुल छह आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. धनबाद सिटी एसपी आर रामकुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए यह जानकारी मीडिया को दी.

एक गैंग के छह आरोपी गिरफ्तार
सिटी एसपी आर रामकुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया गिरफ्तार सभी 6 आरोपी एक ही गैंग के हैं. जिन्होंने दोनों घटनाओं को अंजाम दिया. पंचेत लूटकांड में आठ आरोपी व मैथन लूटकांड में छह आरोपी संलिप्त है. शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तलाश जारी है.

कोरोना जांच उपरांत भेजा जाएगा जेल
गिरफ्तार आरोपियों के पास से लुटे गए सामानों में एक मोबाइल, एक सेट टेब सहित आरोपी रोशन, अरविंद और राजेंद्र मंडल के पास से एक-एक मोटर साइकिल एवं चार मोबाइल बरामद किया गया है. गिरफ्तार सभी आरोपियों की कोरोना जांच उपरांत जेल भेजा जाएगा.

इसे भी पढ़ें-धनबादः कोरोना को लेकर कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा ने चलाया जागरुकता अभियान, बांटे मास्क

लाखों रुपये की लूट
ज्ञात हो कि विगत 12 मार्च 2020 को मैथन ओपी क्षेत्र दोपहर 1 बजे के करीब मैथन के गोगना तालाब के पास मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने हशन रजा नाम के व्यक्ति से 2 लाख 18 हजार 194 रुपये की लूट करके फरार हो गए थे. हशन सीएसपी का कलेक्शन का पैसा लेकर आ रहे थे. दूसरी घटना 20 मार्च की है, जंहा पंचेत ओपी क्षेत्र अंतर्गत करीब डेढ़ बजे दिन में कल्यानचक पंचेत के आस पास मोटरसाइकिल सवार अज्ञात अपराधियों ने भारत फाइनेंशियल इंक्लूशिव लिमिटेड चिरकुंडा ब्रांच का लोन के क्लेक्शनधारी इनामुल अंसारी से 14 हजार 865 रुपये का एक टेब, बायोमेट्रिक मशीन और एक मोबाइल लूट कर अपराधी भाग निकले थे.

प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से दी जानकारी
दोनों ही मामले में पुलिस की टीम गठित कर अपराधियों की धरपकड़ के लिए अनुसंधान प्रारम्भ किया. चार माह में पुलिस ने कांड का उद्भेदन कर लिया. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सिटी एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से शनिवार को यह जानकारी मीडिया को उपलब्ध कराई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details