झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोरोना इफेक्ट: सिख समुदाय घर में मनाएंगे बैसाखी, हरदास के माध्यम से कोरोना मुक्ति की करेंगे कामना

धनबाद में सिख समुदाय के लोग ने फैसला लिया है कि इस बार बैसाखी घर पर ही मनाएंगे. इस दौरान बड़ा गुरुद्वारा प्रबंध कमिटी के धर्म प्रचारक सचिव गुरजीत सिंह ने कहा कि घर पर रह कर हरदास करें और पूरे विश्व से करोना मुक्ति की कामना करें.

By

Published : Apr 6, 2020, 9:29 AM IST

Sikh community will celebrate Baisakhi at home in dhanbad
सिख समुदाय घर में मनाएंगे बैसाखी

धनबाद: कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को देखते हुए अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार हरदीप सिंह ने सभी गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी से 13 अप्रैल को बैसाखी पर्व का खालसा सृजना दिवस नहीं मनाने की अपील की है.

जिले के बड़ा गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी ने कोयलांचल के सभी गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी से यह अपील की है कि सभी घर पर रह कर बैसाखी मनाएंगे. मीडिया से बातचीत के दौरान बड़ा गुरुद्वारा प्रबंध कमिटी के धर्म प्रचारक सचिव गुरजीत सिंह ने बताया कि अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार हरदीप सिंह द्वारा सभी गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी से 13 अप्रैल को बैसाखी पर्व का खालसा सृजना दिवस नहीं मनाने की अपील की गई है. जिले के बड़ा गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी भी इसका पालन कर रही है.

ये भी पढ़ें- डीजीपी का सुझावः लॉकडाउन में देखें पुरानी फिल्में, तस्वीर करें शेयर

उन्होंने कोयलांचल के सभी गुरुद्वारा कमेटी से अपील की है कि घरों में ही रहकर बैसाखी का पर्व मनाएं. घरों में ही पूजा पाठ करें. घर में हरदास कर पूरे विश्व से करोना मुक्ति की कामना करें. साथ ही उन्होंने बताया की बड़ा गुरुद्वारा के जरिए लॉकडाउन के दौरान पूरे जिले में जरूरतमंदों के बीच लंगर लगाया जा रहा है. गुरुद्वारा से भोजन तैयार कर लोगों के बीच वितरण करने का काम किया जा रहा है. कोयलांचल के अन्य गुरुद्वारा में भी यह कार्य किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि विधायक राज सिन्हा ने भी यहां अनाज का दान किया है. विभिन्न संस्थान और गणमान्य लोगों ने भी अनाज का दान किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details