झारखंड

jharkhand

जलापूर्ति की समस्या को लेकर धनबाद नगर निगम के समक्ष सामूहिक आत्मदाह करने की दी थी चेतावनी, नगर आयुक्त ने निकाला समाधान

By

Published : Nov 28, 2022, 4:39 PM IST

धनबाद नगर आयुक्त के आश्वासन पर आत्मदाह कार्यक्रम (Selfimmolation program) स्थगित कर दिया गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि पानी की समस्या से दिन रात परेशान रहते थे. पानी आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी दी थी.

Selfimmolation program
आत्मदाह कार्यक्रम

धनबाद: धनबाद नगर निगम (Dhanbad Municipal Corporation) क्षेत्र के तेलीपाड़ा मुहल्ले के लोगों ने जलापूर्ति व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग को लेकर 28 नवंबर को सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी दी थी. निर्धारित कार्यक्रम के तहत आत्मदाह करने लोग पहुंचे. लेकिन नगर आयुक्त ने आत्मदाह करने वाले लोगों को बुलाकर वार्ता की और समस्या के समाधान का आश्वासन दिया. इसके बाद लोगों ने आत्मदाह कार्यक्रम को स्थगित कर दिया.

यह भी पढ़ेंःधनबाद नगर निगम चुनावः सिंह मेंशन भी पेश करेगी दावेदारी, मेयर पद के लिए खड़े होंगे सिद्धार्थ गौतम

सिमलडीह तेलीपाड़ा लॉ कॉलेज मोड़ के निवासियों ने बताया कि निगम के कनीय अभियंता की मनमानी से परेशान थे. कनीय अभियंता की वजह से मोहल्ले में पानी आपूर्ति बाधित हो रही है, जिसे दुरुस्त करने के लिए नगर निगम से बार बार शिकायत की. लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ. स्थानीय लोगों ने बताया कि नगर निगम की अनदेखी की वजह से मोहल्ले के लोग दिन रात पीने के पानी को लेकर परेशान हो रहे हैं. इस समस्या को लेकर नगर आयुक्त से भी मिलने की कोशिश की, लेकिन नहीं मिलते थे. इसके बाद सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी दी.

सामूहिक आत्महाद करने के लिए स्थानीय लोग निगम कार्यायल के समक्ष पहुंचे तो नगर आयुक्त ने वार्ता के लिए बुलाया. स्थानीय लोगों के साथ हुई वार्ता के बाद नगर आयुक्त ने कनीय अभियंता को हटा दिया गया है. नगर आयुक्त ने आश्वासन दिया है कि जो भी समस्या है, उसका शीघ्र निदान किया जाएगा. इसके बाद आत्मदाह के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है.

हालांकि, स्थानीय लोगों की चेतावनी को देखते हुए जिला प्रशासन ने दमकल, पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती सुनिश्चित कर दी थी. पुलिस अधिकारी चंदन कुमार ने बताया कि पूर्व सूचना के अनुसार यहां विधि व्यवस्था भंग नहीं हो. इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता किया गया था. लेकिन सब शांति से निपट गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details