झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चाक-चौबंद होगी धनबाद जेल की सुरक्षा, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर

झारखंड में जेलों की सुरक्षा में सेंधमारी की खबरें लगातार आ रही हैं. इसके अलावा जेल के अंदर की तस्वीरें भी बाहर आ रही हैं. इसको लेकर धनबाद जेल प्रशासन ने कड़े उठा रही है. इसके तहत धनबाद जेल की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी.

By

Published : Jan 14, 2022, 3:31 PM IST

Updated : Jan 14, 2022, 4:07 PM IST

security-of-dhanbad-jail-will-increased
धनबाद जेल

धनबादः राज्य के विभिन्न जेलों में सुरक्षा में सेंधमारी की खबरें अक्सर सुनने को मिलती हैंय कई गंभीर अपराध मामलों में संलिप्त कैदी धनबाद जेल में भी बंद हैं. अब प्रशासन धनबाद जेल की सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद करने में जुट गई है. जेल की सुरक्षा कवच ऐसी रहेगी की परिंदा भी पर नही मार सकेंगे.

इसे भी पढ़ें- प्रशासन ने माना जेल में गैंगस्टर सुजीत सिन्हा ने की थी शराब पार्टी, तस्वीरें वायरल होने पर प्रशासन ने की जांच

धनबाद जेल की सुरक्षा व्यवस्था अब पहले से भी अधिक चाक-चौबंद होने जा रही है. जेल के बाहरी सुरक्षा की जिम्मेदारी झारखंड आर्म्ड पुलिस के जवानों को सौंपने की तैयारी की जा रही है. धनबाद जेल पर आर्म्ड फोर्स का पहरा रहेगा. जेल में बने जिन वॉच टावर्स की स्थिति अच्छी नहीं है, उन वॉच टावर्स को भी जल्द दुरुस्त किया जाएगा. जेल में अभी जैमर की क्षमता सिर्फ टू जी फोन बाधित करने की है. इसे अपडेट कर जल्द ही फाइव जी कनेक्टिविटी रुकावट लायक बनाने की कवायद चल रही है. जेल की दीवारों पर लगे कंटीले तार कई स्थानों पर टूट चुके हैं. इन टूटे बारवेट को दुरुस्त करने का काम किया जाएगा. जेल की दीवारों के ठीक बगल में लोगों ने लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है. छोटी छोटी घरों में झुग्गी झोपड़ी बनाकर लोग रह रहें है. सुरक्षा के लिहाज से इन जगहों को भी अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा.

देखें पूरी खबर

हाल के दिनों में जेल से रंगदारी मांगने के कई मामले सामने आ चुके हैं. रंगदारी मांगने के मामले कुछ अपराधियों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है. दो दिन पहले ही गुमला जेल में बंद कुख्यात अपराधी सुजीत सिन्हा की शराब और रुपयों के साथ फोटो भी वायरल हुआ था. इसके बाद से ही जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने शुरू हो गए थे. इसी दिशा में धनबाद जेल की सुरक्षा बढ़ाने की तैयारी की जा रही है.

Last Updated : Jan 14, 2022, 4:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details