झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 19, 2020, 10:51 AM IST

Updated : Apr 19, 2020, 12:04 PM IST

ETV Bharat / state

धनबाद में दूसरा कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप, संदेह के घेरे में डीआरएम ऑफिस के 100 से ज्यादा कर्मी

झारखंड में कोरोना का कहर जारी है. प्रदेश में अबतक मरीजों की संख्या 34 हो गई है, जिसमें धनबाद के भी 2 मरीज शामिल हैं. जिले में एक रेलकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिससे बाद से हड़कंप मच गया है.

Second corona patient found in Dhanbad
धनबाद में दूसरा कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप

धनबाद: कोयलांचल धनबाद में दूसरे कोरोना मरीज की पुष्टि उपायुक्त अमित कुमार ने कर दी है. शनिवार देर रात जारी इस रिपोर्ट में कोरोना मरीज की पुष्टि हुई. जो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है वह रेलवे कर्मचारी है और धनबाद के शहरी इलाके में ही रहता है. शहर में कोरोना पॉटिजिव मिलने के बाद से हड़कंप मच गया है.

कोरोना पॉजिटिव रेलवे कर्मचारी 27 मार्च को बोकारो से वापस लौटा था, तबसे वह लगातार डीआरएम ऑफिस में काम कर रहा था. 15 अप्रैल तक वह इंजीनियरिंग विभाग के ड्रॉइंग सेक्शन में काम कर रहा था. इसी बीच थर्मल स्क्रीनिंग में तापमान अधिक पाया गया, जिसके बाद उसे छुट्टी की अनुमति मिल गई और उसे पहले रेलवे हॉस्पिटल और फिर बाद में पीएमसीएच में जांच के लिए भेजा गया. अब इस पूरे मामले पर स्वास्थ्य विभाग रेस हो गया है और यह संक्रमित मरीज किन-किन लोगों से संपर्क में आया था, इन सभी चीजों पर जांच की जा रही है.

जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम शनिवार देर रात रेलवे हॉस्पिटल पहुंची और जांच में जुटी हुई है. आइसोलेशन वार्ड में भर्ती रेल कर्मी को तत्काल सेंट्रल हॉस्पिटल में भेजने का निर्देश भी दिया गया है.

इसे भी पढे़ं:-धनबाद: कोरोना मरीज मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट, ड्रोन कैमरे हो रही निगरानी

कोरोना पॉजिटिव मरीज ने 100 से ज्यादा लोगों किया है संपर्क

27 मार्च को बोकारो से लौटने के बाद लगातार यह कोरोना पॉजिटिव मरीज डीआरएम ऑफिस में काम कर रहा था. डीआरएम ऑफिस में लगभग 100 से ज्यादा लोगों के संपर्क में मरीज आया है. इसे लेकर भी स्वास्थ्य विभाग जानकारी जुटा रही है.

Last Updated : Apr 19, 2020, 12:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details