झारखंड

jharkhand

धनबाद: भाजपा जिला ग्रामीण अध्यक्ष ने झारखंड सरकार पर उठाए सवाल, कहा- जहां बीजेपी का शासन वहां की स्थिति अलग

By

Published : Aug 1, 2020, 9:27 PM IST

धनबाद जिले में शनिवार को भाजपा जिला ग्रामीण अध्यक्ष ने प्रेस वार्ता में जिला प्रशासन और झारखंड सरकार पर गंभीर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि पूरे झारखंड में सफाई कर्मियों को 2 माह से वेतन नहीं मिला है. इस पर राज्य सरकार को ध्यान देने की जरूरत है.

dhanbad news
भाजपा जिला ग्रामीण अध्यक्ष ने की प्रेस वार्ता

धनबाद: कोयलांचल धनबाद में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शनिवार को भाजपा के ग्रामीण जिला अध्यक्ष ज्ञान रंजन सिन्हा ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए धनबाद जिला प्रशासन और राज्य सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि जहां-जहां भाजपा की सरकार है. वहां पर खासकर सफाई कर्मियों को डबल वेतन दिया जा रहा है, लेकिन झारखंड में सफाई कर्मियों को वेतन भी नहीं मिल रहा. ऐसे में स्थिति कैसे सुधरेगी और इस पर राज्य सरकार को विचार करना चाहिए.

फ्रंटलाइन वारियर्स को अलग तरह की सुविधा
नवनिर्वाचित भाजपा के ग्रामीण जिला अध्यक्ष ज्ञान रंजन सिन्हा ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि जहां भाजपा की सरकार है वहां पर कोरोना के फ्रंटलाइन वारियर्स को अलग तरह की सुविधा दी जाती है. खासकर सफाई कर्मियों को डबल वेतन दिया जा रहा है, लेकिन धनबाद के साथ-साथ पूरे झारखंड में सफाई कर्मियों को 2 माह से वेतन भी नहीं मिला है. ऐसे में झारखंड की स्थिति आगे आने वाले दिनों में और भी खतरनाक हो सकती हैं. इस पर राज्य सरकार को ध्यान देने की जरूरत है.

जिला प्रशासन ने नहीं दिया ध्यान
भाजपा ग्रामीण जिला अध्यक्ष ने कहा कि अस्पताल की स्थिति बद से बदतर है और बीते कुछ ही दिनों पहले कोविड-19 अस्पताल में एक मरीज को अपने कपड़ों में ही लैट्रिंग हो गई थी, लेकिन वहां पर देखने वाला कोई नहीं था. शुक्रवार को ही ऑक्सीजन लगाने के दौरान ब्लास्ट की वजह से एक मरीज की मृत्यु हो गई, लेकिन उसके बावजूद जिला प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रही है.


इसे भी पढ़ें-बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो को जमानत मिलने पर मजदूरों में खुशी, बांटे लड्डू


प्रशासन की लापरवाही
ग्रामीण जिला अध्यक्ष ने कहा कि प्रशासन भले ही इस घटना से इंकार करें, लेकिन उनके पास वह सारा साक्ष्य मौजूद है. इससे प्रशासन की लापरवाही साफ-साफ उजागर हो जाएगी. उन्होंने कहा कि जब जिला प्रशासन साक्ष्य को हम से लेना चाहेगी हम उस साक्ष्य को जिला प्रशासन को मौजूद करवा देंगे. जिला प्रशासन जान बूझकर अपनी गलतियों को दबाने के लिए इस प्रकार का रवैया अपना रही है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की लापरवाही की वजह से धनबाद की जनता त्राहिमाम है और अगर यही स्थिति रही तो आगे आने वाले दिनों में स्थिति और भी भयावह हो जाएगी.

कोरोना काल में लापरवाही नहीं बरतने की अपील
भाजपा के ग्रामीण जिला अध्यक्ष ज्ञान रंजन सिन्हा ने जिला प्रशासन और झारखंड सरकार से कोरोना काल में लापरवाही नहीं बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि हम सरकार को न ही प्रेशर देना चाहते हैं और न ही सरकार से कुछ ज्यादा उम्मीद करते हैं. सरकार सिर्फ कोरोना के संक्रमण को रोकने की दिशा में सही कदम उठा ले, ताकि धनबाद और झारखंड की जनता को इस वैश्विक बीमारी से बचाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details