झारखंड

jharkhand

धनबाद: निर्माणाधीन पावर ग्रिड में डकैती, नकाबपोश अपराधियों ने लाखों का सामान लूटा

By

Published : Apr 3, 2021, 3:13 PM IST

धनबाद के पाथारकुआं में निर्माणाधीन पावर ग्रिड में हथियारबंद नकाबपोश अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया. नकाबपोश अपराधियों ने इंजीनियर और कर्मियों को बंदूक की नोक पर बंधक बनाया और लाखों का सामान लूट लिया.

bobbery in power grid under construction in dhanbad
पावर ग्रिड में लूट

धनबाद: पाथारकुआं में झारखंड बिजली विभाग के निर्माणाधीन पावर ग्रिड साइट में शुक्रवार की रात करीब 10 से 15 की की संख्या में आए हथियारबंद नकाबपोश अपराधियों ने धावा बोला. बंदूक की नोक पर इंजीनियर, सुरक्षा गार्ड और कर्मियों को बंधक बनाकर करीब 30 लाख का कॉपर तार, इलेक्ट्रिक और कंप्यूटर उपकरण लेकर फरार हो गए. रात के करीब लगभग 11:30 बजे अपराधी पहुंचे और सुबह के 4 बजे तक पावर ग्रिड में लूटपाट की.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-झरिया थाना के इंस्पेक्टर सस्पेंड, मृतक के परिजनों पर बरसाईं थी लाठियां


हथियार के साथ घुसे अपराधी
हथियार से लैस अपराधी पावर ग्रिड साइट में घुस आए. सबसे पहले पावर ग्रिड का निर्माण कर रही फ्लोमोर लिमिटेड के अभियंता बासित अली को अपने कब्जे में लिया. जिसके बाद बंदूक की नोक पर इंजीनियर को कब्जे में लेकर सिक्‍योरिटी गार्ड के कमरे में पहुंचे. अन्य कर्मियों के साथ सुरक्षा गार्ड और इंजीनियर को गार्ड के कमरे में बंद कर दिया. इसके बाद सुबह 4 बजे तक अपराधियों ने जमकर लूटपाट की.


अपरधियों ने पावर ग्रिड के अंदर ट्रांसफार्मर को गिरा कर उसके अंदर से सारा कॉपर तार और कॉपर से जुड़े अन्य उपकरण निकाल लिया. इसके साथ ही स्टोर रूम में रखे इलेक्ट्रिक और कंप्यूटर का सामान लूट लिया. इतना ही नहीं अपराधियों ने बंधक बनाए गए अभियंता और अन्य लोगों के पास नकद रुपये और मोबाइल छीन लिया. पावर ग्रिड में रह रहे कर्मियों के लिए रात में बना खाना भी अपराधियों ने खाया.


जांच में जुटी पुलिस
अपराधियों के जाने के बाद बंधक बनाए गए अधिकारियों और सिक्‍योरिटी गार्ड ने अपने कंपनी के अधिकारियों को घटना की सूचना दी. बाद में कालूबथान ओपी पुलिस को सूचना दी गई. कालूबथान ओपी की पुलिस और एसडीपीओ विजय कुशवाहा ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल में जुटे हैं. फिलहाल लूट की पूरी सामाग्री कितनी थी. इस बात का सही सही आकलन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details