झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद में विक्ट्री कोलियरी माइंस के अंदर फंसे लुटेरे, सीआईएसएफ जवान मुहाने पर तैनात

धनबाद में विक्ट्री कोलियरी माइंस के अंदर कुछ लुटेरों के फंसे होने की आशंका है. बीसीसीएल प्रबंधन ने इस बात की जानकारी सीआईएसएफ को दी, जिसके बाद सीआईएसएफ जवानों को माइंस के मुहाने पर तैनात कर दिया गया है.

By

Published : Jan 6, 2022, 5:11 PM IST

Robbers trapped in Victory Colliery Mines in Dhanbad
Robbers trapped in Victory Colliery Mines in Dhanbad

धनबाद: बीसीसीएल की बंद पड़ी विक्ट्री माइंस के अंदर केबल लुटेरे होने की आशंका पर सीआईएसएफ जवान धनबाद में विक्ट्री कोलियरी माइंस और विश्वकर्मा परियोजना के मुहाने पर तैनात हैं. संभावना जताई जा रही है कि केबल लुटेरे माइंस के अंदर ही फंसे हुए हैं.

ये भी पढ़ें-कबरीबाद माइंस से कोयला चोरी, निरीक्षण करने टीम पहुंची तो भागे चोर

बताया जा रहा है कि केबल लुटेरे विश्वकर्मा परियोजना के चोर मुहाने से बुधवार की देर रात धनबाद में विक्ट्री कोलियरी माइंस में घुसे हैं. इस बात की जानकारी कोलियरी प्रबंधन अजय कुमार को मिली. प्रबंधक के द्वारा मामले की जानकारी सीआईएसएफ के जवानों को दी गई. सीआईएसएफ के अधिकारी विशाल कुमार के नेतृत्व में कई जवान मौके पर पहुंचे हैं. कहा जा रहा है कि लुटेरों का एक दल माइंस अंदर घुसा हुआ है.



धनबाद में विक्ट्री कोलियरी माइंस के अंदर कई बार केवल लूट की घटना हो चुकी है. इस घटना में बीसीसीएल के लाखों की संपत्ति का नुकसान भी हुआ है. विक्ट्री और विश्वकर्मा परियोजना दोनों अलग-अलग थाना क्षेत्रों में है. विश्वकर्मा परियोजना झरिया थाना क्षेत्र में है जबकि विक्ट्री कोलियरी माइंस धनसर थाना क्षेत्र में पड़ता है. प्रबंधन के द्वारा केबल लूट के बारे में शिकायत करने पर भी सीमा विवाद को लेकर पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं लेती है. विक्ट्री खदान के बंद होने के बाद यहां खदान में उपलब्ध पानी से आसपास के लोगों को जलापूर्ति की जाती है. लेकिन केबल कटने के बाद क्षेत्र में पिट वाटर की सप्लाई बंद हो जाती है. कड़ी मशक्कत के बाद इन क्षेत्रों में पानी की सप्लाई के लिए प्रबंधन को वैकल्पिक व्यवस्था करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details