झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 6, 2021, 4:41 PM IST

ETV Bharat / state

पांच सूत्री मांगों को लेकर जलसहिया संघ का धरना, आंदोलन की दी चेतावनी

धनबाद में शनिवार को जलसहिया संघ की महिलाओं ने पेयजल और स्वच्छता विभाग के कार्यालय के पास जोरदार प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी पांच सूत्री मांगों के समर्थन में रैली निकाली और विभाग के खिलाफ जमकर नारे लगाए.

Rally of the Water Federation in support of demands
जल सहिया महिलाओं ने किया प्रदर्शन

धनबाद: जिला के रणधीर वर्मा चौक स्थित पेयजल और स्वच्छता विभाग के कार्यालय के समक्ष शनिवार को जलसहिया संघ के बैनर तले महिलाओं ने जोरदार प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा अगर हमारी मांगे नहीं मानी जाती है तो आगे जोरदार आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- चक्का जाम से हजारीबाग के किसानों को नहीं है मतलब, कहा- नहीं पता है आंदोलन का कारण

पांच सूत्री मांग के समर्थन में रैली

झारखंड राज्य जल सहिया कर्मचारी संघ धनबाद जिला के बैनर तले रणधीर वर्मा चौक से पीएचईडी कार्यालय के लिए शनिवार को जल सहियायों की ओर से पांच सूत्री मांग के समर्थन में रैली निकाली गई. जिसमें जल सहियाओं ने बताया कि पिछले कई वर्षों से उन्हें मानदेय राशि, पोशाक और अन्य कई प्रकार के प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं किया गया है, जबकि उनसे लगातार काम लिया जा रहा है. ऐसे में धनबाद जिला की लगभग 1400 जलसहिया के समक्ष असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई है और आर्थिक स्थिति चरमरा गई है.

इन मांगों को पूरा करने के लिए जिला के चार प्रखंड की जलसहिया शनिवार को रैली निकालकर पीएचइडी कार्यालय पहुंच कर सरकार और विभाग के प्रति जमकर नारे लगाए गए. जिसके बाद कार्यपालक अभियंता को ज्ञापन सौंपा गया, जिससे उनकी समस्याओं का निराकरण हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details