झारखंड

jharkhand

धनबाद: आउटसोर्सिंग शुरू करने का रैयतों ने किया विरोध, कंपनी कर्मियों के साथ नोकझोंक

By

Published : Aug 11, 2020, 10:27 PM IST

धनबाद जिले में मंगलवार को आउटसोर्सिंग का कार्य शुरू होने पर रैयतों ने विरोध जताया. इसी के तहत कंपनी के कर्मियों के साथ नोकझोंक भी हुई. वहीं सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराते हुए काम को शुरू कराया.

धनबाद खबर
आउटसोर्सिंग का कार्य शुरू होने पर रैयतों ने जताया विरोध

धनबाद:बस्ताकोला एटी देव प्रभा आउटसोर्सिंग कंपनी की तरफ से मंगलवार को चांदमारी मांझी बस्ती के समीप से कार्य शुरू किया गया. कार्य शुरू होने के 2 घंटे बीतने के बाद मांझी बस्ती की कई महिलाओं और पुरुषों कार्य को रोक दिया और मुआवजे की मांग करने लगे. कंपनी के पदाधिकारियों व ग्रामीणों के बीच हल्की नोंकझोंक भी हुई. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत करा कार्य शुरू कराया.

ग्रामीणों का कहना है कि इस आउटसोर्सिंग मे 60 रैयतों की जमीन जा रही हैं. पहले उन्हें मुआवजा मिले, तब काम शुरू करें. इस दौरान कंपनी कर्मियों व आंदोलन कर रहे लोगों के बीच हल्की नोकझोंक भी हुई. काम बंद कराने व चालू कराने वाले समर्थक के बीच टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई.


इसे भी पढ़ें-धनबाद: कोयला चोरों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 16 टन कोयला जब्त

पारंपरिक हथियारों से लैस
सूचना पाकर झरिया पुलिस वहां पहुंची और काम दोबारा शुरू कराया. पुलिस के जाने के बाद कंपनी निर्देशक कुंंभनाथ सिंह अपने समर्थकों के साथ पहुंचे. तभी एक बार फिर रैयत महिलाएं पारंपरिक हथियारों से लैस होकर पहुंची और काम को रुकवा दिया.

हालांकि दोनों पक्षों में बातचीत भी हुई, पर कोई सहमति नहीं बनी. इधर बीसीसीएल प्रबंधन इस क्षेत्र का सर्वे करने में जुट गई है. वहीं बीसीसीएल प्रबंधन का कहना है कि जिस जमीन पर आउटसोर्सिंग शुरू हो रही है. वह जमीन बीसीसीएल की है. अगर आपत्ति है तो ग्रामीण जमीन के कागजात सौंपे, जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details