झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दहेज की मांग को लेकर महिला को किया प्रताड़ित, तीन लाख रुपए नहीं देने पर घर से निकाला बाहर

धनबाद के चिरकुंडा थाना क्षेत्र के तालडांगा में एक महिला को दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है, दहेज के पैसे नहीं देने पर महिला को घर से निकाल दिया गया.  पीड़िता ने ससुराल वालों पर जान से मारने का आरोप लगाते हुए थाने में न्याय की गुहार लगाई है. पीड़ित रूबी ने अपने पति ,सास और देवर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कई बार किरासन तेल छिड़क कर उसे जलाने का भी प्रयास किया गया.

http://10.10.50.75:6060/reg-lowres/22-June-2019/dahejkeliyegharsenikala_22062019145948_2206f_1561195788_39.mp4

By

Published : Jun 22, 2019, 6:34 PM IST

धनबाद: जिले के चिरकुंडा थाना क्षेत्र के तालडांगा में एक बार फिर से दहेद उत्पीड़न का मामला सामने आया है. रूबी नाज ने अपने पति, सास, ससुर और देवर पर गंभीर आरोप लगाते हुए चिरकुंडा थाना में मामला दर्ज करवाया है. रुबी का आरोप है कि उसे ससुराल के द्वारा हमेशा रुपए की मांग की जाती है.

देखें पूरी खबर

रूबी ने अपने ससुराल पक्ष पर हमेशा मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. रुबी सामाजिक कार्य करने वाली प्रतिमा मिंज नामक एक महिला को बेहोशी की अवस्था में निरसा थाना क्षेत्र में मिली, जिसके बाद उसे उठाकर अपने घर ले आई, और महिला थाना में जाकर न्याय की गुहार लगाई है.

पीड़ित रूबी ने अपने पति ,सास और देवर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कई बार किरासन तेल छिड़क कर उसे जलाने का भी प्रयास किया गया. चाकू से गर्दन पर वार किया गया और हमेशा मारपीट की जाती है, जिसके कारण महिला अपने 1 साल के बच्चे को छोड़कर घर से भागने को विवश हो गई.

रुबी ने बताया कि ससुराल पक्ष के लोग हमेशा तीन लाख रूपये की मांग करते हैं, जो हमारी मां देने में सक्षम नहीं है. उसने बताया कि मेरी मां के अलावा मेरा और कोई नहीं है, जिसके कारण मुझे इस तरह प्रताड़ित किया जाता है. रूबी ने स्थानीय मुखिया और स्थानीय पुलिस पर सहयोग नहीं करने का आरोप भी लगाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details