झारखंड

jharkhand

आवास की समस्या को लेकर भारतीय मजदूर संघ ने क्षेत्रीय कार्यालय में किया प्रदर्शन, आंदोलन की दी चेतावनी

By

Published : Jan 29, 2021, 4:11 PM IST

Updated : Jan 29, 2021, 4:26 PM IST

धनबाद के एशिया की सबसे बड़ी श्रमिक कॉलोनी कहीं जाने वाली भूली इलाके में आवास की समस्या का स्थाई समाधान को लेकर स्थानीय लोगों ने धरना दिया. साथ ही समाधान नहीं निकालने पर आने वाले दिनों में जोरदार आंदोलन की बात कही.

protest of Bharatiya Mazdoor Sangh in dhanbad
आवास की समस्या को लेकर भारतीय मजदूर संघ ने क्षेत्रीय कार्यालय में किया प्रदर्शन

धनबाद: एशिया की सबसे बड़ी श्रमिक कॉलोनी कहीं जाने वाली भूली इलाके में शुक्रवार को आवास की समस्या का स्थाई समाधान को लेकर स्थानीय लोगों ने भूली क्षेत्रीय कार्यालय में एक दिवसीय धरना दिया. साथ ही समाधान नहीं निकालने पर आने वाले दिनों में जोरदार आंदोलन की बात कही.

देखें पूरी खबर

भारतीय मजदूर संघ धनबाद प्रखंड भूली क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया गया. धरना के माध्यम से बीसीसीएल प्रबंधन भूली इलाके आवास की समस्या पर स्थाई समाधान बैठक कर निकालने की बात कही गई. साथ ही लोगों ने कहा कि बीसीसीएल प्रबंधन से कई बार मिलने का समय मांगा जा रहा था. लेकिन उन्होंने समय नहीं दिया. वहीं मजबूरी में धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होना पड़ा है.

6,011 परिवारों को मिलेगी राहत

स्थानीय लोगों ने कहा कि पीएम और केंद्र भूली में बीसीसीएल के आवास के साथ भूली क्षेत्र में झोपड़ी बनाकर रह रहे लोगों को पीएम आवास योजना के अंतर्गत भूली में बीसीसीएल के आवास को समाहित कर आवास में योजना की राशि को बीसीसीएल प्रबंधन को समायोजित कर भुगतान कर दिया जाए. जिससे लगभग 6,011 परिवारों को राहत मिलेगी. वहीं दूसरी मांग है कि भूली क्षेत्र में सड़क किनारे दुकान संचालित कर आजीविका चलाने वालों को स्थाई दुकान पर वर्ग फुट के हिसाब से निर्धारित किया जाए. साथ ही भूली D ब्लॉक सड़क का निर्माण जल्द से जल्द कराया जाए.

इसे भी पढ़ें-लातेहार को प्रकृति का अनुपम वरदान है सुग्गा बांध, छिपी है अनोखी कहानी

हजारों परिवार को मिलेगा सीधा लाभ

भारतीय मजदूर संघ की मांग के पूरा होने से 6,000 से अधिक परिवारों को इसका सीधा लाभ मिलेगा और सालों से चल रहे आवास मुद्दे का स्थाई समाधान हो जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर मांगे नहीं मानी जाती है, तो आगे जोरदार आंदोलन भी संघ की ओर से किया जाएगा.

Last Updated : Jan 29, 2021, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details