झारखंड

jharkhand

धनबाद: नए मोटर वाहन एक्ट के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका पीएम का पुतला

By

Published : Sep 11, 2019, 10:29 PM IST

नए मोटर वाहन एक्ट को लेकर देश भर में राजनीति तेज हो गई है. बुधवार को धनबाद जिला कांग्रेस ने नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत लिए जा रहे जुर्माने और जीएसटी से पेट्रोल-डीजल को अलग रखने के विरोध में प्रधानमंत्री मोदी का पुतला दहन किया.

पुतला फूंकते कांग्रेसी कार्यकर्ता

धनबाद: नए मोटर व्हीकल एक्ट पर देश के कई जगहों पर आम लोगों और राजनीतिक पार्टियां विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. इसी के तहत धनबाद में भी संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में जिला कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया.

देखें पूरी खबर

नए मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद पूरे देश में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से भारी जुर्माना लिया जा रहा है. धनबाद में भी इस नियम को लागू करने के बाद से इसका असर साफ देखने को मिल रहा है. शहर की ट्रैफिक व्यवस्था तो दुरुस्त हो गई, लेकिन रोड में गाड़ियां कम देखने को मिल रही हैं. हालांकि इस नए नियम से आम लोगों में जागरूकता बढ़ी है. जिसका प्रमाण सड़कों पर आसानी से देखने को मिल रहा है.

कांग्रेस की अगुवाई में धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में प्रदर्शन करते हुए, प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया गया. इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कई गुना अधिक जुर्माना राशि वसूल रही है. जिससे आम जनता काफी डर गई है. लोगों ने मोटरसाइकिल और कार के साथ घर से निकलना बंद कर दिया है.

ये भी पढ़ें:- जानिए, आखिर हुआ क्या? जो थाना छोड़कर भाग खड़े हुए पुलिसकर्मी

नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत बड़े जुर्माना राशि वसूलने के मामले पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष का कहना है कि सरकार इन नियमों के साथ-साथ पेट्रोल-डीजल के दामों में भी बढ़ोतरी कर रही है. इसे जीएसटी के दायरे से बाहर भी रखा गया है. दूसरी तरफ इससे आम लोगों के ऊपर 100 रुपए की जगह हजार रुपए और हजार रुपए की जगह 10 हजार रुपए वसूला जा रहा है. इससे आम लोगों में भय का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details