झारखंड

jharkhand

धनबाद में मर रहे मुर्गे, लोगों में बर्ड फ्लू का डर

By

Published : Jan 15, 2021, 3:21 AM IST

धनबाद जिले में मुर्गे मर रहे हैं. इससे लोगों में बर्ड फ्लू की आशंका फैल रही है. डरे स्थानीय लोगों ने प्रशासन से उचित कार्रवाई करने की मांग की है. लोगों का कहना है कि प्रशासन समय से नहीं चेता तो हालात बिगड़ सकते हैं.

Poultry dying in Dhanbad
धनबाद में मर रहे मुर्गे

धनबादः झारखंड के विभिन्न जिलों में पक्षियों की मौत से लोगों में बर्ड फ्लू की आशंका गहराती जा रही है. इस कड़ी में धनबाद जिले में मुर्गे मर रहे हैं. अभी हाल में ही यहां की पोल्ट्री में मुर्गे मरे मिले हैं. इसकी जानकारी से स्थानीय लोग भयभीत हो गए हैं. नगर निगम के वार्ड संख्या-03 के पचगढ़ी बाजार इलाके और कतरास में भी मुर्गा मरे मिले हैं. इससे लोग बर्ड फ्लू की आशंका से डर गए हैं. लोगों का कहना है कि दो सप्ताह से पोल्ट्री फार्म में मुर्गे मर रहे हैं.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-बर्ड फ्लू का असरः पोल्ट्री बाजार हुआ बेहाल, लोगों ने चिकन से किया किनारा

बाघमारा के गुरमीत सिंह ने बताया कि अभी हाल में ही एक मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति मरे हुए मुर्गे को फेंक रहा था. जब उसने मुर्गे को फेंका तो उसपर कुत्ते और सुअर झपट पड़े. इस मामले की जांच की गई तो पूर्व में पोल्ट्री में मुर्गे मरने की खबर में सत्यता देखने को मिली. उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन को इस मामले में संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details