झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 10, 2021, 10:56 PM IST

ETV Bharat / state

धनबाद: बीजीआर आउटसोर्सिंग कंपनी में पोकलेन मशीन में लगी आग, काबू पाने का प्रयास जारी

धनबाद में बीसीसीएल के बस्ताकोला क्षेत्र के केओसीपी एनसी पैच पार्ट 2 बीजीआर आउटसोर्सिंग कंपनी में वॉल्वो पोकलेन मशीन में आग लग गई. ओपन कास्ट माइंस परियोजना के 200 फीट नीचे पोकलेन मशीन से कोयला उत्खनन का कार्य चल रहा था. इसी दौरान मशीन में आग लग गई. दमकल की 3 गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयास कर कर रही है.

poklen-machine-caught-fire-in-dhanbad
पोकलेन मशीन में आग

धनबाद: बीसीसीएल के बस्ताकोला क्षेत्र के केओसीपी एनसी पैच पार्ट 2 बीजीआर आउटसोर्सिंग कंपनी में चार नंबर वॉल्वो पोकलेन मशीन में शार्ट सर्किट से आग लग गई. आग लगने के कारण पोकलेन मशीन पूरी तरह जलकर खाक हो गई. ओपन कास्ट माइंस परियोजना के 200 फीट नीचे पोकलेन मशीन से कोयला उत्खनन का कार्य चल रहा था. इसी दौरान मशीन में आग लग गई. 200 फीट नीचे गहराई होने के कारण बचाव कार्य में भी विलंब हुआ.

पोकलेन मशीन में लगी आग

इसे भी पढे़ं: धनबाद में बीसीसीएल कर्मी ने की आत्महत्या, पत्नी की मौत से डिप्रेशन में था विनोद


दमकल की 3 गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयास कर कर रही है. पोकलेन मशीन में डीजल और मोबिल होने के कारण आग रह रहकर भड़क रही है. मशीन के ऊपर अन्य मशीन से ओबी मिट्टी गिरा कर आग बुझाने का कार्य किया जा रहा है. मशीन में आग लगने से कंपनी के लाखों रुपए के नुकसान होने की बात कही जा रही है. वहीं परियोजना के कर्मियों ने बताया कि मशीन का ऑपरेटर भूदेव रवानी समय रहते किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहा. मामले की सूचना मिलने के बाद कंपनी के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details