झारखंड

jharkhand

Dhanbad Apartment Fire: धनबाद आशीर्वाद टावर हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम हेमंत सोरेन ने जताया दुख

By

Published : Feb 1, 2023, 10:14 AM IST

Updated : Feb 1, 2023, 10:28 AM IST

धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट में लगी आग में 14 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे पर पीएम मोदी और सीएम हेमंत सोरेन ने दुख जताया है. इसके साथ ही मृतक के परिजनों को सहायता राशि देने की घोषणा की है.

Dhanbad Ashirwad tower accident
डिजाइन इमेज

धनबाद:बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के आशीर्वाद टावर में लगी भीषण आग से 14 लोगों की मौत हो गई है. इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है. मंगलवार देर शाम को दस मंजिला आशीर्वाद टावर में आग लग गई थी. आग दूसरे फ्लोर पर लगी थी जो तुरंत फैल गई. कहा जा रहा है कि दूसरे फ्लोर के एक फ्लैट में पूजा के लिए दीये जलाये गये थे. यह दीप घर की बच्ची से नीचे गिर गया. इसके बाद कारपेट और फिर पर्दे में आग लगने के बाद फैल गई. गैस सिलेंडर फटने से आग बेकाबू हो गई.

ये भी पढ़ें:Fire in Dhanbad: आशीर्वाद टावर में दीये से लगी आग, प्रत्यक्षदर्शियों की जुबानी, मौत का मंजर देख कांप गई रूह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धनबाद अग्निकांड पर शोक जताया है. दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) से 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की है. जबकि इस हादसे में घायलों को 50000 सहायता राशि दी जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि 'धनबाद में आग लगने के बाद लोगों की मौत से मुझे गहरा दुख पहुंचा. मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया. घायल के जल्द स्वस्थ होने की कामना है.'

इससे पहले सीएम हेमंत सोरेन ने भी हादसे पर दुख जताया था. उन्होंने ट्वीट कर लिखा 'उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि पूरे मामले को वो खुद देख रहे हैं. परमात्मा दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारों को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे. घायलों को शीघ्र चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए हर संभव कार्य किया जा रहा है.'

जानकारी के अनुसार, आशीर्वाद अपार्टमेंट के तीसरे तल्ले पर सुबोध श्रीवास्तव की बेटी की शादी की तैयारी चल रही थी. ये शादी समारोह धनबाद के धनसार स्थित सिद्धि विनायक में होना था. इस घटना में दुल्हन की मां, भाई और दादा-दादी की मौत हो गई है. लेकिन इस घटना की सूचना दुल्हन को नहीं दी गई. इस मातमी सन्नाटे के बीच दुल्हन ने सात फेरे लिए. करीब दो घंटे मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया गया. बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा मौते थर्ड फ्लोर पर हुई है.

Last Updated : Feb 1, 2023, 10:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details