झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोगों ने धनबाद में पानी नहीं मिलने से कर्मचारियों को बनाया बंधक, गुस्साए लोगों ने कामकाज किया ठप

धनबाद में बीसीसीएल कुसुंडा एरिया 6 के अलुकसा कोलियरी में दो महीने से पानी की आपूर्ति ठप है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. आक्रोशित लोगों ने इससे संबंधित आउटसोर्सिंग कार्य ठप कर दिया. साथ ही दो कर्मियों को बंधक बना लिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि जब तक पानी की समस्या दूर नहीं होगी तब तक कर्मियों को नहीं छोड़ा जाएगा.

By

Published : Nov 3, 2020, 3:49 PM IST

people-anger-erupted-due-to-problem-of-water-in-dhanbad
पानी की समस्या से लोगों में आक्रोश

धनबाद:जिले में बीसीसीएल कुसुंडा एरिया 6 के अलुकसा कोलियरी में पिछले 2 महीने से पानी की आपूर्ति पूरी तरह से ठप है, जिससे लोगों में काफी आक्रोश है. सोमवार को लोगों ने यूसीसीबीएलओ आउटसोर्सिंग कार्य ठप कर दिया. लोगों ने अलकुसा कोलियरी कार्यालय में कार्यरत दो कर्मियों को भी बंधक बना लिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि जब तक मांगे पूरी नहीं होती है, तब तक दोनों कर्मियों को नहीं छोड़ा जाएगा.

इसे भी पढे़ं:- स्कूलों को खबर भी नहीं उनके नाम पर निकाल ली अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति, एनएसपी पोर्टल का काम देखने वाले कर्मचारियों को शोकॉज


स्थानीय लोगों ने बताया कि बीसीसीएल के ओर से क्षेत्र में पानी की आपूर्ति की जाती है, लेकिन पिछले दो महीने से पानी की आपूर्ति पूरी तरह से बंद है. लोगों ने आरोप लगाया कि बीसीसीएल प्रबंधन कमीशन का खेल खेलने लगा है, जिसका खामियाजा यहां की जनता को भुगतना पड़ रहा है. मोटर पंप कुछ समय के लिए चलती है और फिर से खराब हो जाती है. कमीशन के चक्कर में अधिकारी सबमर्सिबल मोटर पंप को बार बार रिपेयर करवाते हैं. लोगों ने अविलंब पानी आपूर्ति की मांग की है. मांगें पूरी नहीं होने तक आउटसोर्सिंग का कार्य बाधित रखने और दोनों कर्मियों को बंधक बनाए रखने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details