झारखंड

jharkhand

मौत के 6 दिनों के बाद पार्वती कुमारी के शव का होगा अंतिम संस्कार, बीसीसीएल से वार्ता करेंगे परिजन

By

Published : Mar 27, 2022, 7:41 AM IST

Updated : Mar 27, 2022, 11:29 AM IST

धनबाद के पीबी एरिया जीएम कार्यालय में मौत के 6 दिन बाद परिजन पार्वती कुमारी के शव का अंतिम संस्कार के लिए तैयार हो गए है. 21 मार्च से पार्वती के परिजन उसके शव को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. पार्वती के परिजन आरोपी पीबी एरिया के महाप्रबंधक पीके मिश्रा और कार्मिक प्रबंधक प्रभात कुमार की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

parvati-kumari-body-will-be-cremated
पार्वती कुमारी के शव का होगा अंतिम संस्कार

धनबाद: पीबी एरिया जीएम कार्यालय में पार्वती की मौत के 6 दिन बाद उसके परिजन शव के अंतिम संस्कार के लिए तैयार हो गए हैं. पिछले 6 दिनों से पार्वती के परिजन उसकी मौत के लिए जिम्मेदार अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव के साथ धरना प्रदर्शन कर रहे थे, बीजेपी नेत्री रागिनी सिंह, एसडीएम प्रेम कुमार तिवारी, एएसपी मनोज स्वर्गीयार से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद शव के अंतिम संस्कार के लिए परिजन मान गए हैं.

ये भी पढ़ें- धनबाद में पार्वती मौत मामले की CID करेगी जांच, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गृह सचिव को दिए आदेश

परिजनों को मिलेगा हरसंभव मदद:जिले के पुटकी थाना क्षेत्र बीसीसीएल पीबी एरिया कार्यालय परिसर में पार्वती के शव के साथ पिछले 6 दिनों से परिजन और ग्रामीण हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बैठे हुए है. परिजनों और ग्रामीणो से मिलने शनिवार देर शाम भाजपा नेत्री रागिनी सिंह पहुंची. बीजेपी नेत्री के पहुंचने के कुछ देर बाद एसडीएम प्रेम कुमार तिवारी, एएसपी मनोज स्वर्गियार भी धरना स्थल पर पहुंचे. सभी ने परिजनों से मिलकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. अधिकारियों ने परिजनों को रविवार को बीसीसीएल अधिकारियों से वार्ता कराने का भी आश्नासन दिया है.

देखें वीडियो

दोषियों को मिलेगी सजा:पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची बीजेपी नेत्री ने कहा कि पार्वती मौत मामले को लेकर वह बीसीसीएल सीएमडी से मिली थी. सीएमडी ने जानकारी दिया था कि जांच की जा रही है. जांच में जो भी दोषी होंगे उसे निलंबित किया जाएगा. वहीं भाजपा नेत्री ने कहा कि पार्वती को न्याय वह दिलाएगी लेकिन पार्वती का अंतिम संस्कार होना चाहिए. पहले ही पार्वती के साथ अन्याय हो चुका है.अब उसके शव को 6 दिन बाद भी अंतिम संस्कार नही किया जाना यह सही नहीं है. वहीं एसडीएम प्रेम कुमार तिवारी ने कहा कि पीड़ित परिवार ने बीसीसीएल से वार्ता कराने की बात पहली बार की है. जिसके बाद रविवार को वार्ता करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- पीबी एरिया जीएम कार्यालय में पार्वती की मौत के बाद जारी है विरोध प्रदर्शन, कैंडल मार्च निकालकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

क्या है पूरा मामला:आपको बता दें कि 21 मार्च को बलिहारी गांव के रहने वाले फकीर चंद की पुत्री पार्वती का शव पीबी एरिया स्थित जीएम कार्यालय के महिला शौचालय में फंदे से झूलता पाया गया था. इसके बाद मामले की जानकारी मृतका के परिजन और पुलिस को दी गई थी. पार्वती के परिजनों ने पार्वती की हत्या का आरोप पीबी एरिया के महाप्रबंधक पीके मिश्रा और कार्मिक प्रबंधक प्रभात कुमार पर लगाया था. दोनो के खिलाफ हत्या का लिखित शिकायत दर्ज कराने के बाद भी पुलिस के द्वारा अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने के विरोध में ग्रामीण शव के साथ 6 दिनों से धरने पर बैठे हैं. वहीं फिलहाल इस मामले में एसआईटी की टीम गठित कर पूरे मामले की जांच कर रही है

Last Updated : Mar 27, 2022, 11:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details