झारखंड

jharkhand

धनबादः हरी झंडी दिखाकर पोषण जागरूकता रथ को किया रवाना, करेगा जागरुक

By

Published : Sep 14, 2020, 7:28 PM IST

धनबाद में सोमवार को पोषण पखवाड़ा के तहत प्रखंड विकास पदाधिकारी केके बेसरा और अंचलाधिकारी विकास कुमार त्रिवेदी ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर पोषण जागरूकता रथ को रवाना किया. यह रथ सभी पंचायतों में लोगों को सही पोषण के बारे में जागरूक करेगा.

nutrition awareness chariot
पोषण जागरूकता रथ

धनबादःझारखंड सरकार द्वारा 1 से 30 सितंबर तक पोषण पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत राज्य के विभिन्न जिलों में पोषण जागरूकता रथ रवाना किया जा रहे हैं. जिले के तोपचांची प्रखंड कार्यालय में भी सोमवार को बाल विकास परियोजना कार्यालय द्वारा पोषण पखवाड़ा के तहत पोषण रथ को रवाना किया गया, जो लोगों को सही पोषण के बारे में जागरूक करने का काम करेगा.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-डीएसपीएमयू और मारवाड़ी कॉलेज में यूजी-पीजी की परीक्षा शुरू, विद्यार्थियों की शत प्रतिशत उपस्थिति

जिले के तोपचांची प्रखंड कार्यालय में सोमवार को बाल विकास परियोजना कार्यालय द्वारा पोषण पखवाड़ा के तहत प्रखंड विकास पदाधिकारी केके बेसरा और अंचलाधिकारी विकास कुमार त्रिवेदी ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर पोषण जागरूकता रथ को रवाना किया.

पोषण रथ द्वारा बच्चों को सही पोषण मिले इस संबंध में लोगों को जागरूक किया जाएगा. इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी केके बेसरा ने बताया कि 1 से 30 सितंबर तक तोपचांची प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में पोषण पखवाड़ा के तहत पोषण संबंधी प्रचार प्रसार हेतु पोषण रथ को रवाना किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details