झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सामाजिक संस्था की पहलः हिंदू नव वर्ष पर गरीब बच्चों को कराया भोजन

हिंदू नव वर्ष के मौके देशभर में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. पूजा पाठ के अलावा कई सामाजिक संगठन समाज के प्रति अपनी भागीदारी दिखा रहे हैं. ऐसी ही एक पहल धनबाद की सामाजिक संस्था शिक्षा समाधान ट्रस्ट ने की है. जिन्होंने शहर के रेस्त्रां में गरीब बच्चों को भोजन कराया.

ngo-provided-food-to-poor-children-on-occasion-of-hindu-new-year-in-dhanbad
धनबाद

By

Published : Apr 2, 2022, 10:31 PM IST

धनबादः हिंदू नव वर्ष को लेकर एक तरफ कई तरह के धार्मिक आयोजन किए जा रहे हैं. वहीं कई सामाजिक संस्था समाज के पिछड़े वर्ग को लेकर काम करती नजर आई है. धनबाद जिला के कतरास स्थित रेस्त्रां में सामाजिक संस्था ने इस मौके पर इलाके के गरीब बच्चों को रेस्त्रां में लजीज और पेटभर भोजन कराया. इस दौरान बच्चों ने खूब मस्ती की और जमकर फोटो खिंचवाया.

इसे भी पढ़ें- Special Guest बने स्पेशल बच्चेः व्यवसायी ने करवाया फूड कोर्ट का उद्घाटन

धनबाद का सामाजिक संस्था शिक्षा समाधान ट्रस्ट और सिल्वर स्पून रेस्त्रां के तत्वधान में हिंदू नव वर्ष के अवसर पर 101 गरीब बच्चों को भोजन कराया गया. तीलाटांड़ मेन रोड कतरास में स्थित सिल्वर स्पून रेस्त्रां में आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चों को विशेष आमंत्रित किया गया. यहां इन बच्चों को रेस्त्रां का लजीज और पौष्टिक भोजन कराया गया. इस दौरान बच्चों ने यहां के विभिन्न व्यंजनों का खूब आनंद लिया और जमकर मस्ती की.

देखें पूरी खबर
इस कार्यक्रम को लेकर संस्था शिक्षा समाधान ट्रस्ट के अध्यक्ष दामोदर प्रसाद साव ने बताया कि इस आयोजन से बच्चे काफी उत्साहित एवं खुश नजर आए. संस्था का उद्देश्य है कि बच्चों के चेहरे में खुशी लाना, साथ ही उनमें शिक्षा एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता फैलाना है. संस्था के सदस्यों ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि उनकी ये कोशिश अच्छी लगे तो आपलोग भी आगे आएं और इस तरह के कार्यक्रम में अपना योगदान दें.



इस कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष दामोदर प्रसाद साव, उपाध्यक्ष प्रकाश मिश्रा, कोषाध्यक्ष तरुण कुमार महतो, सचिव अनीता देवी, फील्ड कोऑर्डिनेटर राम भजन चौहान सहित संस्था के कई सदस्य मौजूद रहे. रेस्त्रां में भोजन को लेकर बच्चों में भी काफी उत्साह देखा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details