झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 2, 2021, 8:17 PM IST

ETV Bharat / state

धनबाद जज मौत मामलाः गिरफ्तार दोनों आरोपियों का हो सकता है नारकोटिक्स टेस्ट

धनबाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश (District and Sessions Judge) उत्तम आनंद की मौत मामले की एसआईटी (SIT) जांच कर रही है. इस मामले में एडीजी संजय लाठकर ने सोमवार को कहा कि पिछले चार दिनों से जांच चल रही है, जिसमें महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले हैं. उन्होंने कहा कि साइंटिफिक तकनीक की जरुरत पड़ने पर इस्तेमाल किया जाएगा.

narcotics-test-can-be-done-for-accused-in-dhanbad-judge-death-case
गिरफ्तार दोनों आरोपियों का हो सकता है नारकोटिक्स टेस्ट

धनबादः जिला एवं सत्र न्यायाधीश (District and Sessions Judge) उत्तम आंनद की मौत मामले की जांच एसआईटी (SIT) की कर रही है. एसआईटी की टीम पिछले चार दिनों से कैंप कर एक-एक पहलुओं पर जांच की है. सोमवार को एडीजी संजय लाठकर (ADG Sanjay Lathkar) ने कहा कि पिछले चार दिनों से जज की मौत मामले की जांच की जा रही है, जिसमें महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले हैं. उन्होंने कहा कि आवश्कयकता हुई, तो गिरफ्तार दोनों आरोपियों की नारकोटिक्स टेस्ट भी कराया जाएगी.



यह भी पढ़ेंःधनबाद जज मौत मामलाः गुत्थी सुलझाने में जुटी SIT, शहर के ऑटो के जांचे जा रहे कागजात


एडीजी ने कहा कि अनुसंधान आगे भी जारी रहेगा. इसको लेकर पुलिस पदाधिकारियों की कई टीम अलग-अलग बिंदुओं पर जांच कर रही है उन्होंने कहा कि इस केस में पल पल नई बातें सामने आ रही हैं. उन सभी बातों पर अनुसंधान किया जा रहा है.

जानकारी देते एडीजी

आरोपियों को भेजा गया जेल

एडीजी ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई. रिमांड की अवधि सोमवार को समाप्त होने के बाद जेल भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि साइंटिफिक तकनीक की जरुरत पड़ने पर इस्तेमाल किया जाएगा. एसआइटी की टीम सभी पहलुओं पर जांच कर रही है. किसी पहलू को नहीं छोड़ा जाएगा.

28 जुलाई को हुई थी न्यायाधीश की मौत

28 जुलाई की सुबह मॉर्निंग वाक पर निकले न्यायाधीश उत्तम आनंद को ऑटो चालक ने धक्का मारा, जिससे गंभीर स्थिति में सड़क पर गिर गए. स्थानीय लोगों की सहयोग से एसएनएमसीएच अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. इस घटना के बाद राज्य में सनसनी फैल गई. इस मामले में धनबाद पुलिस ने ऑटो चालक और सवार यात्री को गिरफ्तार किया और रिमांड पर लेकर पूछताछ की है. इसके साथ ही ऑटो के मालिक को भी गिरफ्तार कर पूछताछ की गई है. हालांकि, अब तक पुलिस ने मामले का खुलासा नहीं किया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details