झारखंड

jharkhand

धनबाद नगर निगम की कार्रवाई, अवैध मकानें सील

By

Published : Oct 16, 2022, 9:32 AM IST

कोयलांचल अवैध निर्माण और अतिक्रमण की समस्या से जूझ रहा (illegal construction in Dhanbad) है. इसको लेकर अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत धनबाद में अवैध निर्माण पर कार्रवाई लगातार की जा रही है. नगर निगम की कार्रवाई में निगम पदाधिकारियों द्वारा अवैध मकानें सील की जा रही (action on illegal construction) है.

Municipal Corporation action on illegal construction in Dhanbad
धनबाद

धनबाद: जिला में अवैध निर्माण पर कार्रवाई की जा रही (illegal construction in Dhanbad) है. धनबाद नगर निगम इस मामले में सख्ती बरतते हुए लगातार अवैध मकानें सील कर रही (action on illegal construction) है. नगर निगम की कार्रवाई का मुख्य उद्देश्य है कि निगम क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त कराया सके और अवैध निर्माण पर शिकंजा कसा जा सके.

इसे भी पढ़ें- बस स्टैंड के पास निजी जमीन से हटाया अतिक्रमण, कई घंटे चला ड्रामा

शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने की दिशा में धनबाद नगर निगम (Dhanbad Municipal Corporation) लगातार काम कर रहा है. इसी कड़ी में बेकारबांध राजेंद्र सरोवर के पास अवैध तरीके से दुकान से अधिक शेड लगाने के मामले में निगम ने कार्रवाई की. क्योंकि यहां शेड लगाकर अवैध तरीके से लोग भी रह रहे थे. नगर निगम अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर राजेंद्र सरोवर से लेकर जीवन ज्योति स्कूल तक जिला परिषद की आवंटित दुकानों के पर निगम प्रशासन ने कार्रवाई की. दुकान से अधिक अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों पर नगर निगम के द्वारा अभियान चलाया गया.

इसको लेकर नगर निगम के सिटी मैनेजर रणधीर वर्मा ने बताया कि पिछले कई दिनों से नगर निगम के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है. अवैध तरीके से दुकानदार के खिलाफ नगर निगम को लगातार सूचना मिलती रही है. इसी को लेकर नगर निगम की टीम द्वारा जिला परिषद की आवंटित दुकान से अधिक कब्जा किए हुए दुकानदारों के खिलाफ अतिक्रमण चलाया. अवैध तरीके से रहने वाले के यहां आवासों को सील (illegal houses sealed) किया गया. ये लोग अवैध तरीके से शेड बनाकर पिछले कई वर्षों से यहां रह रहे थे. इन्हीं शिकायतों को लेकर नगर निगम के द्वारा यह अभियान चलाया गया.

इसके बाद पॉलिटेक्निक रोड में नगर निगम के द्वारा अनाउंसमेंट करवाकर स्वेच्छा पूर्ण तरीके से दुकान हटाने के लिए निर्देशित किया जाएगा. अगर वह अपने तरीके से अवैध निर्माण को खुद से हटा लेते हैं तो ठीक है वरना नगर निगम के द्वारा अधिक दुकानों को अतिक्रमण मुक्त कराने का काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details