झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवघर: दहेज के लिए एक साल की मासूम के साथ मां को जलाकर मार डाला

देवघर के देवीपुर प्रखंड के बुची गांव में एक शख्स ने दहेज के लिए 1 साल की मासूम के साथ उसकी मां को जिंदा जला दिया है. घटना के आरोपी समेत घर के तमाम लोग फरार हैं.

By

Published : May 12, 2019, 5:56 PM IST

मृत मां और बेटी का शव

देवघर: कानून की कालकोठरी में न जाने कितने ही ऐसे दरिंदे कैद हैं जिन्होंने महज चंद सिक्कों की लालच में इंसानी जिंदगी को न सिर्फ खाक में मिला दिया, बल्कि इंसानियत को भी तार-तार कर दिया. दहेज के दनवों की ऐसी ही एक खौफनाक करतूत देवघर जिले से सामने आई है. जहां एक शख्स ने 1 साल की मासूम के साथ मां को जिंदा जला दिया है. जिसकी तस्वीर देखकर इलाके के लोगों की रूह कांप उठी है.

पुलिस और ग्रामीणों का बयान

जानकारी के अनुशार देवघर में रात के अंधेरे में एक शख्स ने 1 साल की मासूम समेत उसकी मां को दर्दनाक मौत दे दिया. घटना देवीपुर प्रखंड के बुची गांव की है. बताया जा रहा है कि मारगोमुण्डा थाना इलाके के चेतनारी गांव की रहने वाली 25 साल की रुखसाना महज 2 साल पहले अपने मायके से ससुराल की चौखट पर अपना कदम रखी थी. इस बीच रुखसाना एक बेटी की मां भी बनी, लेकिन ससुराल वालों की तरफ से दहेज की मांग खत्म नहीं हुई.

मृतक के परिजनों की मानें तो 2 दिन पहले ही रुखसाना की मां ने बेटी को अपने साथ मायके ले जाने की बात कही थी, लेकिन ससुराल वालों ने साफ इंकार कर दिया था और अब 2 दिन बाद ही उनकी बेटी को जिंदा जला दिया गया. उधर घटना के बाद से ही पति खुर्शीद अंसारी समेत तमाम लोग फरार बताए जा रहे हैं.

वहीं, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शुरुआती तफ्दीश के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई तेज कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details