झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

MGNREGA Commissioner In Dhanbad: राजेश्वरी बी ने लिया योजनाओं का जायजा

धनबाद में मनरेगा के तहत कई योजनाएं संचालित हैं. इन योनजाओं की जांच के लिए मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी सोमवार को धनबाद पहुंचीं. यहां उन्होंने जिला में मनरेगा के तहत चल रही योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट पदाधिकारियों से ली.

By

Published : Jan 24, 2022, 10:50 PM IST

Updated : Feb 8, 2022, 8:37 PM IST

MNREGA commissioner Rajeshwari B inspected schemes in Dhanbad
MNREGA commissioner Rajeshwari B inspected schemes in Dhanbad

धनबादः तोपचांची प्रखंड के लेदाटांड़ पंचायत में सोमवार को मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी पहुंची. उन्होंने पंचायत में चल रही मनरेगा योजनाओं की घंटों तक जांच पड़ताल की. पंचायत में आमबागवानी, आंगनबाड़ी भवन और पंचायत में निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास का भी मनरेगा आयुक्त ने निरीक्षण किया. इस दौरान मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी ने लाभुकों से पूछताछ भी की. उन्होंने पंचायत में चल रही योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी बीडीओ राजेश एक्का और मनरेगा विभाग के पदाधिकारियों से ली.

इसे भी पढ़ें- MGNREGA Yojana Dhanbad: जेसीबी से कराई जा रही डोभा की खुदाई, लोगों को काम दिलाने के लिए बनाई गई है योजना

धनबाद में मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी ने योजनाओं का जायजा लिया है. इस दौरान उन्होंने पंचायत सचिवालय के पास लगे जलमीनार का भी निरीक्षण किया. जलमीनार के पास योजना से जुड़े बोर्ड के नहीं रहने पर उन्होंने वहां बोर्ड लगाने का निर्देश दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कार्य के दौरान लाभुकों को कार्य स्थल पर मौजूद रहकर कार्य करवानी पड़ेगी तभी योजनाओं का सही लाभ उन्हें मिल सकेगा.

मीडिया से बातचीत के दौरान मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि धनबाद में मनरेगा योजनाओं का धरातल पर सही तरीके कार्य हो रहा है या नहीं, इसके साथ ही लाभुकों तक योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं, इसी की जांच पड़ताल की जा रही है. वहीं इस दौरान उन्होंने बीडीओ और मनरेगा से जुड़े पदाधिकारियों को मनरेगा की योजनाओं में कार्य को लेकर कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं. धनबाद में मनरेगा को लेकर कई योजनाएं संचालित हैं. इन योनजाओं की जांच के लिए मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी सोमवार को धनबाद पहुंचीं. यहां उन्होंने जिला में मनरेगा के तहत चल रही योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट पदाधिकारियों से ली.

Last Updated : Feb 8, 2022, 8:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details