झारखंड

jharkhand

धनबादः बंगाल में राजनीतिक हिंसा के विरोध में विधायक ढुल्लू महतो ने दिया धरना, राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

By

Published : May 6, 2021, 6:30 AM IST

Updated : May 6, 2021, 6:43 AM IST

बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा के विरोध में देश भर में भाजपा विरोध प्रदर्शन कर रही है. बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने भी अपने आवास पर बंगाल हिंसा के विरोध में सांकेतिक धरना दिया.

विरोध प्रदर्शन
विरोध प्रदर्शन

धनबादः बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने अपने आवास चिटाही में बंगाल हिंसा के विरोध में सांकेतिक धरना दिया. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद वहां तेजी से हिंसा बढ़ रही है. भाजपा कार्यकर्ताओं पर टीएमसी कार्यकर्ता हमला कर रहे हैं. देश भर में भाजपा इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है.

प्रतिक्रिया देते विधायक ढुल्लू महतो

यह भी पढ़ेंःझारखंड में 13 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, आपदा प्रबंधन विभाग ने जारी की गाइडलाइन

उन्होंने प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति से पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की है. भाजपा विधायक ने बताया पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के परिणाम आते ही टीएमसी कार्यकर्ता भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला व महिलाओं पर अत्याचार कर रहे हैं.

भाजपा कार्यकर्ता अपने घर छोड़कर भागने को विवश हैं. राज्य में संवैधानिक तंत्र पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है. ऐसे में वहां संविधान के अनुच्छेद-356 का इस्तेमाल करते हुए राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए.

विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद पश्चिम बंगाल के लगभग सभी हिस्सों से आगजनी, हत्या, बलात्कार, लूटपाट, मारपीट आदि का घटनाएं सामने आ रही हैं.

अविलंब राष्ट्रपति शासन लगे

निजी सम्पतियों के साथ-साथ सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है इतना सब होने के बावजूद राज्य सरकार पुलिस को जरूरी कदम उठाने का निर्देश नहीं दे रही है.

राज्य सरकार अपने संवैधानिक दायित्व का पालन नहीं कर रही है. लोकतंत्र पर गलत मानसिकता रखने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो, इसलिए पश्चिम बंगाल में अविलंब राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए.

विधायक की पत्नी सह भाजपा नेत्री सावित्री देवी ने कहा चुनाव परिणाम के बाद शुरू हुई हिंसा को नियंत्रण करने में राज्य सरकार पूरी तरह नाकाम साबित हुई है. बंगाल पुलिस टीएमसी कैडर की तरह काम कर रही है.

Last Updated : May 6, 2021, 6:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details