झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 16, 2020, 10:05 AM IST

Updated : Apr 16, 2020, 11:32 AM IST

ETV Bharat / state

धनबाद: लॉकडाउन 2.0 को लेकर पुलिस सख्त, बेवजह सड़कों पर नहीं निकलने की अपील

वैश्विक महामारी कोरोना ने पूरे विश्व में कोहराम मचा रखा है. लॉकडाउन 1 के बाद अब लॉकडाउन 2.0 देश में लागू कर दिया गया है. इसके बावजूद लोग गंभीरता को समझ नहीं रहे हैं और लापरवाही बरत रहे हैं. इसे लेकर धनबाद पुलिस ने कड़ा रूख अपनाने शुरू कर दिया है.

धनबाद में लॉकडाउन होगा और अधिक प्रभावशाली
Lockdown 2.0 will be more impressive in Dhanbad

धनबाद:वैश्विक महामारी कोरोना ने कोयलांचल और देश के साथ-साथ पूरे विश्व में कोहराम मचा रखा है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं. जिससे इसका संक्रमण कम हो सके. मामले में धनबाद पुलिस ने लोगों को सावधान करते हुए सड़कों पर बेवजह न निकलने की बात कही है.

देखें पूरी खबर

कोरोना महामारी से पूरे विश्व में कोहराम

वैश्विक महामारी कोरोना ने पूरे विश्व में कोहराम मचा रखा है. लॉकडाउन 1 के बाद अब लॉकडाउन 2.0 देश में लागू कर दिया गया है. इसके बावजूद लोग इसकी गंभीरता को समझ नहीं रहे हैं या फिर इसके साथ लापरवाही कर रहे हैं. देश में मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. जिसके बाद धनबाद पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. हालांकि, अभी तक धनबाद में कोरोना मरीज की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन धनबाद से सटे बाकी सभी जिलों में मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन हुए सांसद पीएन सिंह, दिल्ली से लौटे थे धनबाद

मास्क पहनना अनिवार्य

धनबाद पुलिस ने कड़ा रुख अख्तियार किया है और बेवजह सड़कों पर निकलने वाले लोगों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. धनबाद एसएसपी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अब लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है और फोर व्हीलर पर ड्राइवर के अलावा एक आदमी यानी दो लोग और मोटरसाइकिल पर एक ही आदमी सड़कों पर निकल सकते हैं, साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

कोरोना के संक्रमण को रोकने का प्रयास

वहीं, धनबाद एसएसपी किशोर कौशल ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन तमाम वह उपाय अपना रहा है, जिससे इसका संक्रमण कम हो सके, साथ ही साथ लोगों से बार-बार अपील की जा रही है कि वो बेवजह घरों से न निकले. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. इसके बावजूद लोग अभी भी इसे लापरवाही में ले रहे हैं. ऐसे लोगों पर अब कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी और सड़कों पर बेवजह निकलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अगर जरूरत पड़ी तो उनका लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है.

Last Updated : Apr 16, 2020, 11:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details