झारखंड

jharkhand

लॉकडाउन 2.0 को बनाया जाएगा और प्रभावशाली, पुलिस की रहेगी पैनी नजर

By

Published : Apr 14, 2020, 4:01 PM IST

तीन मई तक लॉकडाउन घोषणा के बाद सिटी एसपी आर रामकुमार ने आज शहर के निरीक्षण के दौरान कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद जिले में लॉकडाउन को और अधिक प्रभावशाली बनाया जाएगा. सिटी एसपी आर रामकुमार ने कहा कि मुख्य सड़कों के अलावे अब गली-मोहल्ले में भी टाइगर जवानों की गश्त बढ़ाई जाएगी. गली मोहल्ले की सड़कों पर भी अनावश्यक रूप से नजर आने वाले लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

Lockdown 2.0 will be more effective in coronavirus
लॉकडाउन 2.0

धनबाद: कोरोना के कहर ने पूरे विश्व में कोहराम मचा रखा है. भारत में पहले 21 दिन के लॉकडाउन के बाद अब फिर से 19 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया है. अब 3 मई तक पूरे भारत में लॉकडाउन रहेगा. इसकी घोषणा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दी है.

अब और सख्ती से पालन होगा लॉकडाउन

3 मई तक लॉकडाउन घोषणा के बाद सिटी एसपी आर रामकुमार ने आज शहर के निरीक्षण के दौरान कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद जिले में लॉकडाउन को और अधिक प्रभावशाली बनाया जाएगा. इसके लिए और भी नए चेकपोस्ट के निर्माण पर पुलिस प्रशासन विचार कर रही है. मुख्य सड़कों पर जहां कहीं भी आवश्यकता महसूस की जाएगी, वहां चेकपोस्ट का निर्माण किया जाएगा.

पुलिस बल की चेक पोस्ट पर निगरानी

उन्होंने बताया कि अभी तक 25 अतिरिक्त चेकपोस्ट बनाये गए है. जहां मजिस्ट्रेट के साथ पुलिसबल की प्रतिनियुक्ति की गई है. पुलिस बल लगातार चेक पोस्ट पर निगरानी रख रहे हैं और हर आने-जाने वाले सभी गाड़ियों की जांच की जा रही है.

पढ़ें-प्रधानमंत्री मोदी का एलान- देश में तीन मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन

बढ़ाई जाएगी टाइगर जवानों की गश्त

सिटी एसपी आर रामकुमार ने कहा कि मुख्य सड़कों के अलावे अब गली-मोहल्ले में भी टाइगर जवानों की गश्त बढ़ाई जाएगी. गली मोहल्ले की सड़कों पर भी अनावश्यक रूप से नजर आने वाले लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी

उन्होंने बताया कि घरों से निकलकर सड़कों पर आ रहे लोगों पर भी पुलिस पूरी निगरानी रख रही है. कई ऐसे भी लोग हैं जो तमाम अपील के बाउजूद अनावश्यक रूप से सड़कों पर आ रहे हैं. ऐसे में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का और सख्ती से पालन कराया जाना जरूरी हो गया है. कोरोना के संक्रमण से बचाव तभी मुमकिन है जब लोग पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे और लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने घरों में रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details