झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

विधायक संजीव सिंह को विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने की मिली अनुमति, नीरज सिंह हत्याकांड में हैं आरोपी

21 मार्च 2017 को पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या मामले में आरोपी झरिया विधायक संजीव सिंह समेत अन्य आरोपियों की अदालत में पेशी हुई. कोर्ट ने उन्हें विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने की अनुमति दे दी है.

By

Published : Sep 12, 2019, 12:14 PM IST

कोर्ट में पेशी के लिए जाते संजीव सिंह

धनबाद: चर्चित नीरज सिंह हत्याकांड में आरोपी झरिया विधायक संजीव सिंह समेत अन्य आरोपियों की अदालत में बुधवार को पेशी हुई. इस दौरान अदालत ने संजीव सिंह को 13 सितंबर को होनेवाली विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने की अनुमति दी है.

देखें पूरी खबर


अदालत में एंबुलेंस के जरिए लाए गए संजीव सिंह
जेल में बंद बीजेपी झरिया विधायक संजीव सिंह समेत अन्य आरोपी बुधवार को नीरज सिंह हत्याकांड मामले में एडीजे 14 आलोक कुमार दुबे की अदालत में हाजिर हुए थे. विधायक संजीव सिंह को जेल से एंबुलेंस के जरिए लाया गया था. बता दें कि अदालत की पिछली पेशी के दौरान ही उनका स्वास्थ्य खराब हो गया था.

यह भी पढ़ें-पीएम के रांची दौरे की वजह से न हो आपको यात्रा में कोई परेशानी, तो पढ़ें यह खबर


केस के अनुसंधानकर्ता की गवाही जारी
अदालत में केस के अनुसंधानकर्ता निरंजन तिवारी की बुधवार को छठे दिन भी गवाही हुई. अगली तारीख में विधायक पक्ष के वकील अनुसंधानकर्ता का क्रॉस एक्जामिन करेंगे. साथ ही आज उस क्षतिग्रस्त वाहन को भी कोर्ट में लाने की संभावना है, जिस पर नीरज सिंह समेत अन्य लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसायी गई थी.


क्या कह रहे हैं बचाव पक्ष के अधिवक्ता
अदालत में बचाव पक्ष के अधिवक्ता मोहम्मद जावेद ने विधानसभा भवन में 13 सितंबर को होने वाली विशेष सत्र में शामिल होने की अदालत से अनुमति मांगी थी, जिस पर एक दिवसीय विशेष सत्र में विधायक संजीव सिंह को शामिल होने की अदालत ने अनुमति दे दी. मोहम्मद जावेद ने बताया कि 6 सितंबर से केस अनुसंधानकर्ता की गवाही अदालत में जारी है. आज उनकी गवाही पूरी होने की संभावना है. अगली तारीख से बचाव पक्ष के वकील उनसे क्रॉस एक्जामिन करेंगे.

क्या था मामला
21 मार्च 2017 को पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या हुई थी. इस मामले में पिछले 29 माह से विधायक संजीव सिंह धनबाद जेल में बंद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details