झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 23, 2020, 4:09 PM IST

ETV Bharat / state

नियोजन की मांग को लेकर आईटीआई प्रशिक्षुओं ने किया प्रदर्शन, मांगें नहीं माने जाने पर दी आंदोलन की चेतावनी

धनबाद में नियोजन की मांग को लेकर अप्रेंटिस प्रशिक्षुओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने नेहरू कंपलेक्स से लेकर बीसीसीएल मुख्यालय तक पैदल मार्च किया और बीसीसीएल के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने मांगें नहीं माने जाने पर कोलकाता से लेकर दिल्ली तक आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

ITI trainers protest against BCCL in dhanbad
विरोध प्रदर्शन

धनबाद: शहर में नियोजन की मांग को लेकर अप्रेंटिस प्रशिक्षुओं ने बीसीसीएल मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया. सैकड़ों की संख्या में पहुंचे बीसीसीएल के माध्यम से आईटीआई प्रशिक्षित बेरोजगार युवकों ने नेहरू कंपलेक्स से लेकर बीसीसीएल मुख्यालय तक पैदल मार्च किया और बीसीसीएल के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

बेरोजगार युवकों ने बताया कि 1996 तक अप्रेंटिस प्रशिक्षित बेरोजगार युवकों को बीसीसीएल ने अस्थाई नौकरी दी है, लेकिन उसके बाद अब तक किसी भी बेरोजगारों को प्रशिक्षण के बावजूद बीसीसीएल ने नौकरी नहीं दी है. उन्होंने कहा कि बीसीसीएल सीएमडी से निवेदन है कि वह बेरोजगार युवकों की स्थिति को देखते हुए नियोजन देने का काम करें.

इसे भी पढ़ें:- धनबाद में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार


प्रदर्शनकारियों ने कहा कि लॉकडाउन और कोरोना वायरस के के दौरान प्रशिक्षण के बावजूद भी उनकी स्थिति दयनीय हो गई है, ऐसे में अगर मुख्यालय ने संज्ञान नहीं लिया तो कोलकाता से दिल्ली तक आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details