झारखंड

jharkhand

धनबाद में आईटी की बड़ी कार्रवाई, कई कोयला कारोबारियों के ठिकानों पर की छापेमारी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 17, 2024, 10:40 AM IST

Updated : Jan 17, 2024, 1:18 PM IST

IT raids premises of coal traders. धनबाद में आईटी की टीम ने छापेमारी की है. जिले के बड़े कोयला कारोबारियों के ठिकानों पर यह कार्रवाई की गई है.

IT raids premises of coal traders
IT raids premises of coal traders

धनबाद में आईटी की टीम ने छापेमारी की

धनबादः जिले में आईटी ने बड़ी कार्रवाई की है. आईटी की टीम ने एक साथ कई कोयला कारोबारियों के ठिकाने पर छापेमारी की है. छापेमारी बड़े कोयला कारोबारी अनिल गोयल, राणा रंजीत सिंह समेत अन्य कोयला कारोबारियों के ठिकानों पर हुई है. कारोबारियों के भट्ठों में भी आईटी की रेड चल रही है. बड़ी संख्या में केंद्रीय पुलिस बल तैनात किया गया है.

कोयला कारोबारियों के ठिकाने पर छापाःधनबाद के मनईटांड़ रतन जी रोड स्थित कोयला कारोबारी अनिल गोयल के आवास समेत अन्य ठिकानों पर आईटी छापेमारी कर रही है. बाहर केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान तैनात हैं. इसके साथ ही कब्रिस्तान रोड स्थित कारोबारी राणा रंजीत सिंह के ठिकाने पर भी आईटी की छापेमारी चल रही है. करीब आधा दर्जन कोयला कारोबारियों के ठिकाने पर आईटी की रेड जारी है. बताया जा रहा है कि कोयला कारोबार में कारोबारियों के द्वारा बड़े पैमाने पर टैक्स की हेराफेरी की गई है. आईटी की दबिश के कारण कोयला कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

कारोबारियों में हड़कंपःहाल ही में जिस तरह से ईडी की लगातार छापेमारी चल रही है. सुबह से ही हड़कंप मचा हुआ था, कि यह कार्रवाई ईडी की तरफ से की जा रही है. कारोबारियों में भी ईडी की कार्रवाई की चर्चा को लेकर हड़कंप मचा हुआ था, लेकिन धीरे धीरे यह साफ होता चला गया. आखिरकार सही बात सामने आई. हालांकि आईटी की कार्रवाई से कोयला कारोबारियों के चेहरे पर भी इस ठंड के पसीना छूट रहा है. अब देखना है कि आईटी की छापेमारी में क्या अहम दस्तावेज बरामद होते हैं.

Last Updated : Jan 17, 2024, 1:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details