झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

BSP प्रत्याशी कन्हाई सिंह का ढुल्लू महतो पर गंभीर आरोप, कहा- लोगों को डरा-धमका कर मांगते हैं वोट

धनबाद के बाघमारा से बीएसपी प्रत्याशी कन्हाई सिंह ने ईटीवी भारत से हुई खास बातचीत में वर्तमान विधायक ढुल्लू महतो पर पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि खुद को टाइगर बताने वाले विधायक जनता को डरा धमका कर वोट मांगते हैं. अगर हमारी सरकार आएगी तो, सिर्फ जनता के लिए की काम किया जाएगा और पूरे क्षेत्र में सिर्फ जनता का दबदबा रहेगा. कन्हाई सिंह ने जनता से वोट की अपील करते हुए कहा कि इस बार न तो हाथ चलेगा और न कमल, इस बार सिर्फ हाथी चलेगा.

bsp candidate kanhai singh
BSP प्रत्याशी कन्हाई सिंह

By

Published : Dec 11, 2019, 8:41 AM IST

धनबाद: कोयलांचल धनबाद में 16 दिसंबर को मतदान होना है. ऐसे में धनबाद की 6 विधानसभा सीटों पर सभी प्रत्याशियों ने अपना पूरा जोर चुनाव जीतने के लिए लगा दिया है. वहीं, ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए बाघमारा विधानसभा से बीएसपी प्रत्याशी कन्हाई सिंह ने कहा कि बाघमारा की जनता ने पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो और वर्तमान विधायक ढुल्लू महतो दोनों को 10-10 साल देकर देख लिया है लेकिन, फिर भी बाघमारा की जनता परेशान है. अगर जनता हमें आशीर्वाद देती है तो बाघमारा में विकास की गंगा बहाई जाएगी.

ईटीवी भारत से BSP प्रत्याशी कन्हाई सिंह खास बातचीत


पलायन को करेंगे खत्म
ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी कन्हाई सिंह ने कहा कि अगर बाघमारा की जनता हमें आशीर्वाद देती है तो यहां पर रोजगार पैदा होगा, पानी की समस्याएं दूर होंगी. तमाम तरह की वो सुविधाएं जो बाघमारा विधानसभा के लोगों को चाहिए सारी सुविधाएं देने का काम हमरी पार्टी करेगी. क्योंकि, बाघमारा में कोयला की खान है और अगर यहां से लोग पलायन करते हैं तो यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.


विधायक ढुल्लू महतो पर साधा निशाना
बाघमारा के वर्तमान विधायक ढुल्लू महतो पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि बाघमारा विधायक ने यहां की कोयला खदानों को बंद करने का काम किया है. जिसके वजह से लोग यहां पर आत्महत्या करने को मजबूर हैं. वहीं, पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो पर उन्होंने कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि यहां के जनप्रतिनिधि जनता को डरा कर वोट लेना चाहते हैं लेकिन, डराने से वोट नहीं मिलता है. यहां के जितने भी जनप्रतिनिधि हुए हैं अपने भाई और अपने करीबी लोगों को विधायक प्रतिनिधि बनाते हैं. अगर हम जीतेंगे तो बाघमारा की जनता विधायक प्रतिनिधि बनेगी, संबंधी या करीबी लोग नहीं.

ये भी पढ़ें-पूर्व रेल मंत्री मुकुल राय पहुंचे चंदनकियारी, बीजेपी प्रत्याशी अमर कुमार बाउरी के पक्ष में किया चुनाव प्रचार

रोजगार का होगा सृजन
उन्होंने विपक्ष पर कई आरोप लगाते हुए कहा कि अगर बाघमारा की जनता उन्हें यहां से जीत दिलाती है और विधानसभा भेजने का काम करती है तो, अपने आप को टाइगर कहने वाले बाघमारा के वर्तमान विधायक को पिंजरे में बंद करने का काम करेंगे. उन्होंने कहा यहां पर रोजगार के सृजन को पैदा करेंगे यहां से कोई भी प्लान नहीं करेगा. क्योंकि, बाघमारा में इतनी कोयले की खदानें हैं कि बाघमारा विधानसभा तो क्या पूरे झारखंड के लोग बाघमारा के पैसे से मौज कर सकते हैं. लेकिन अपने आपको टाइगर करने वाले बाघमारा के वर्तमान विधायक ढुल्लू महतो ने कोयले की खदानों को बंद कर दिया है और इसे देखने वाला कोई नहीं है.


चुनाव के समय नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप तो लगाते ही रहते हैं, लेकिन जनता जनार्दन सभी चीजों को समझकर जनप्रतिनिधि को चुनने का काम करती है. ऐसे में अब आने वाले 16 दिसंबर को जनता किसके पक्ष में मतदान करती है. ये 23 दिसंबर को ही पता चल पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details