झारखंड

jharkhand

अंतरराष्ट्रीय योग दिवसः धनबाद में सोशल डिस्टेंस के साथ पुलिसकर्मयों और लोगों ने किया योग

By

Published : Jun 21, 2020, 5:03 PM IST

पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. धनबाद में भी बाघमारा थाना में पुलिसकर्मियों ने योग किया. गुजराती स्कूल रोड स्थित आर्य व्यामशाला और योग मंदिर में योग शिविर का आयोजन किया गया. लोगों ने सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखते हुए योग किया.

International Yoga Day celebrated with social distance in Dhanbad
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

धनबाद: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बाघमारा थाना में सभी पुलिसकर्मियों ने योग किया. थाना प्रभारी चुनमुन मुर्मू के नेतृत्व में सभी जवानों को योगाभ्यास किया. इस अवसर पर थाना प्रभारी ने कहा की योग शरीर को निरोग रखता है, पुलिसकर्मियों की डियूटी 24 घंटे की होती है, ऐसे में अगर शरीर स्वस्थ नहीं हो तो ड्यूटी भी ठीक से नहीं हो सकती है. उन्होंने कहा की योग हर दिन सभी को करना चाहिए.

बाघमारा थाना प्रभारी ने बताया की योग शरीर को ऊर्जा देती है, जो शरीर को स्वस्थ रखने में सहायक होती है, आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर थाना के सभी पुलिसकर्मियों ने योगाभ्यास किया है, कोरोना महामारी के कारण में योग करना बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा की सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखते हुए योगाभ्यास किया गया. इस मौके पर एसआई दामोदर राम, एएसआई संतोष सिंह, सुरेंद्र सिंह, चंदन शर्मा, मनराज भुट, प्रशिक्षु दरोगा बानभीम सिंह, मानस साधु, प्रमोद कुमार, अनिल भुइयां सहित अन्य पुलिसकर्मी मोजूद रहे.

इसे भी पढ़ें:-सिंदरी विधायक इंद्रजीत महतो ने अपने गुरू के साथ किया योग, कहा- सभी को करना चाहिए योग

वहीं,अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गुजराती स्कूल रोड स्थित आर्य व्यामशाला और योग मंदिर में योग शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरूआत स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ शिवानी झा और पूर्व बियाडा अध्यक्ष विजय कुमार झा ने स्वामी सत्यानंद सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के साथ दीप प्रज्वलित कर किया. कोरोना के खतरे को देखते हुए सोशल डिस्टेंस के साथ गुरुजी दुर्गाराम और डॉ शिवानी झा के देखरेख में योगाभ्यास किया गया. इस मौके पर विजय कुमार झा ने कहा की योग करने से शरीर निरोग रहता है, कोरोना वैश्विक महामारी ने पूरे देश की अर्थव्यवस्था को कमजोर कर दिया है और लॉकडाउन के कारण लोग मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं, योग करने से स्वस्थ शरीर और अच्छे विचार आते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details