झारखंड

jharkhand

धनबाद: खाद्य सामग्रियों के स्टॉक का निरीक्षण, थोक विक्रेताओं में मची खलबली

By

Published : Apr 22, 2021, 9:46 AM IST

धनबाद में राज्य सरकार की ओर से लॉकडाउन की अधिसूचना जारी करने के बाद प्रशासन सतर्क है. बाघमारा बीडीओ, सीओ, थाना प्रभारी ने थोक खाद्य विक्रेताओं के प्रतिष्ठान पहुंचकर छापेमारी की और खाद्य सामग्रियों का निरीक्षण किया. इससे थोक विक्रेताओं में खलबली मच गई.

Inspection of stock of food items in dhanbad
धनबाद: खाद्य सामग्रियों के स्टॉक का निरीक्षण, थोक विक्रेताओं में मची खलबली

धनबाद:खाद्य सामग्रियों की जमाखोरी को रोकने के लिए प्रशासन छापेमारी और निरीक्षण अभियान चला रही है. इसी कड़ी में बुधवार को कई थोक खाद्य विक्रेताओं के प्रतिष्ठान पहुंचकर छापेमारी की गई. खाद्य सामग्रियों के स्टॉक का निरीक्षण किया गया. अचानक हुए इस औचक निरीक्षण से थोक विक्रेताओं में हड़कंप मच गया.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-झारखंड में 2 बजे तक ही खुले रहेंगे बैंक, बढ़ते संक्रमण की वजह से लिया फैसला

बाघमारा प्रखंड बीडीओ सुनील कुमार प्रजापति, सीओ कमल किशोर सिंह, बाघमारा थाना प्रभारी सूबेदार यादव ने क्षेत्र का निरीक्षण किया था. बताते चलें कि छापेमारी दल में शामिल अंचल अधिकारी कमल किशोर सिंह और बीडीओ सुनील कुमार प्रजापति ने जानकारी दी कि अभियान के दौरान दुकानों में उपलब्ध खाद्य सामग्रियों के स्टॉक और मूल्यांकन की जांच की जा रही है. लॉकडाउन के दौरान दुकानदारों की ओर से खाद्य सामग्रियों की कालाबाजारी को रोकने के लिए ऐसा किया जा रहा है. ताकि लॉकडाउन के दौरान आम लोगों को नियमित रुप से खाद्य सामग्री मिलती रहे. अधिकारियों ने कहा कि पिछली बार लॉकडाउन में जमाखोरी और कालाबाजारी की खबर मिली थी. इस बार खाद्य सामग्रियों की कालाबाजारी करते हुए पकड़े जाने की स्थिति में ऐसे दुकानदारों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम की सुसंगत धारा 7 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details