झारखंड

jharkhand

धनबाद सदर अस्पताल में डायलिसिस यूनिट का उद्घाटन, कोविड-19 के मरीजों को मिलेगी सुविधा

By

Published : Aug 11, 2020, 6:10 PM IST

धनबाद में गुर्दे संबंधित बीमारियों से पीड़ित कोरोना मरीजों के लिए राहत भरी खबर है. संक्रमित मरीजों की सुविधा के लिए मंगलवार को सदर अस्पताल में डायलिसिस यूनिट का उद्घाटन किया गया.

Inauguration of Dialysis Unit at Dhanbad Sadar Hospital
धनबाद सदर अस्पताल में डायलिसिस यूनिट का उद्घाटन

धनबाद: कोयलांचल में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. देखते ही देखते संक्रमित मरीजों का आंकड़ा डेढ़ हजार के करीब पहुंच गया है. मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए धनबाद जिला प्रशासन की ओर से लगातार मरीजों के बेहतर उपचार के लिए प्रयास किया जा रहा है. इसी कड़ी में मंगलवार को सदर अस्पताल में कोविड-19 मरीजों के लिए डायलिसिस यूनिट का उद्घाटन किया गया. इससे गुर्दे संबंधित बीमारियों से पीड़ित कोरोना मरीजों को सुविधा मिलेगी.

इस संबंध में धनबाद उपायुक्त ने बताया कि इस डायलिसिस सेंटर में कोविड के हल्के लक्षण वाले मरीजों को जरूरत पड़ने पर डायलिसिस की सुविधा दी जाएगी. इस अवसर पर उपायुक्त उमा शंकर सिंह, अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम, सिविल सर्जन डॉक्टर गोपाल दास, डॉक्टर राज कुमार, डायलिसिस सेंटर के इंचार्ज एम हुसैन व अन्य लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- देवघरः फिरौती नहीं मिलने पर अपराधियों ने की युवक की हत्या

सोमवार को 95 नए मरीज मिले

धनबाद में सोमवार को एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 95 नए मरीज मिले हैं. यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके पहले एक दिन में सर्वाधिक 77 मरीज मिले थे. नए संक्रमितों में एसएसपी कार्यालय के दो जवान और सिविल सर्जन कार्यालय का एक कर्मचारी भी है. इसके अलावा बैंकमोड़ स्थित एसबीआई जोनल कार्यालय का कर्मचारी और विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों के कई कर्मचारी भी पॉजिटिव मिले हैं. 95 में 64 संक्रमित धनबाद शहर के हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details