झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में गरजे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कहा- पहले की सरकार ने राज्य को केवल लूटा

Aapki Sarkar Aapke Dwar program in dhanbad .धनबाद में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन हुआ. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कार्यक्रम में शिरकत की. उन्होंने 257 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 22, 2023, 8:14 PM IST

Updated : Dec 22, 2023, 8:36 PM IST

in Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar program in dhanbad CM Hemant Soren said previous government only looted state
in Aapki Yojana Aapki Sarkar Aapke Dwar program in dhanbad CM Hemant Soren said previous government only looted state

धनबाद में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

धनबादः जिले के सिंदरी विधानसभा क्षेत्र के बलियापुर हवाई अड्डा में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल हुए. मंच से संबोधन के दौरान उन्होंने एयरपोर्ट के लिए ना सिर्फ जमीन उपलब्ध कराने की बात कही, बल्कि उसके निर्माण को लेकर सहमति जताई है. एयरपोर्ट निर्माण के लिए उन्होंने केंद्र सरकार से सहमति मांगी है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंच से संबोधन के दौरान कहा कि हम अपने राज्य में हवाज जहाज ट्रेनिंग सेंटर खोलने जा रहे हैं. दुमका में ट्रेनिंग सेंटर निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. कमर्शियल ट्रेनिंग सेंटर के खुलने के बाद कमर्शियल पायलट, इंजीनियर और एयर हॉस्टेस बन सकेंगे. मंच से अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा के ऊपर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती डबल इंजन की सरकार ने इस राज्य को सिर्फ लूटने का काम किया है. हमारा युवा झारखंड आज भी नवजात है. झारखंड बनने के बाद इसके विकास की बागडोर गलत हाथों के चल गई, जिस कारण आज भी विकास नहीं हो सका है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार पास कोयले के राजस्व का एक लाख 36 हजार करोड़ रुपया बकाया है, लेकिन केंद्र सरकार इसका भुगतान नहीं कर रही है. यदि इसे भुगतान किया जाता तो लोगों को कई तरह की सुविधा हम दे पाते. वहीं दूसरी ओर डीवीसी का बकाया होने पर यह एक साथ चार पांच जिलों की बिजली काट दी जाती है. हम बाध्य हैं क्योंकि पूर्व की सरकार ने डीवीसी से इकरारनामा कर रखा है.

आज भी यहां के लोगों को पता नहीं है कि उनका बीडीओ कौन और सीओ कौन है. लोगों को अब कार्यालय जाकर चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है. सरकार खुद उनके गांव, गली मोहल्ले में पहुंच रही है. बीडीओ, सीओ समेत अन्य अधिकारियों को गांव में भेजा जा रहा है. लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका निदान किया जा रहा है. लोगों को सीधा लाभ मिले यह सरकार की कोशिश है.

मुख्यमंत्री हेमत सोरेन ने इस मौके पर 408 करोड़ रुपए से अधिक की 71 योजनाओं का उद्घाटन और 122 करोड़ रुपए से अधिक की 135 योजनाओं का शिलान्यास किया. उन्होंने आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान 3,76,497 लाभुकों के बीच 418 करोड़ रुपए से अधिक की परिसंपत्तियों का वितरण किया गया.

ये भी पढ़ेंः

धनबाद में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जिला देंगे योजनाओं की सौगात

हजारीबाग के ईचाक में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की योजनाओं की बारिश

गुमला में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की योजनाओं की बरसात, कहा- अब रांची से नहीं गांव से चल रही है सरकार

Last Updated : Dec 22, 2023, 8:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details