झारखंड

jharkhand

धनबाद: बैंक की गलती से खाताधारक को लगा 68 हजार का चूना, जानिए क्या है मामला

By

Published : Dec 5, 2020, 8:01 AM IST

धनबाद जिले में बेटी की शादी के लिए पिता ने बैंक में रखे पैसे रखे थे, लेकिन बैंक की गलती से खाते से पैसों की अवैध निकासी हो रही थी. एक खाते से गांव के ही एक व्यक्ति का आधार लिंक हो गया, जिससे की एक महीने में 6 बार पैसे निकाले गए.

illegal-withdrawal-of-money-due-to-bank-mistake-in-dhanbad
बैंक से पैसों की अवैध निकाली

धनबाद: जिले के पूर्वी टुंडी निवासी बलराम कुम्हार ने अपनी बेटी की शादी के लिए 68 हजार रुपये जुटाकर रखे थे, लेकिन जब वह बैंक में अपने खाते को अपडेट कराने गए तो उसके तो उसे पता चला कि उसके खाते से 68 हजार रुपये गायब थे. पैसे एक महीने में आठ बार अलग-अलग तिथियों को निकाले गए थे.

बलराम कुमार के आधार से लिंक है खाता
वहीं भुक्तभोगी का कहना है कि उसने एक महीने से पैसे की कोई निकासी नहीं की है. उक्त वाक्या ग्राहक सेवा केंद्र का है. उस ग्राहक सेवा केंद्र में बलराम कुम्हार और बलराम कुमार दोनों का खाता है और जांच के दौरान यह पाया गया कि बलराम कुम्हार का खाता गांव के हीं एक बलराम कुमार के आधार से लिंक हो गया है.

बायोमैट्रिक मशीन में अंगूठा लगाकर निकालता था पैसा
जिसके कारण बलराम कुमार बायोमैट्रिक मशीन में अंगूठा लगाकर उक्त राशि की निकासी बड़े ही आसानी से कर रहा था. इस संबंध में बलराम कुम्हार की तरफ से पोखरिया बैंक शाखा में खाते से गायब पैसे को दिलाने के लिए लिखित शिकायत की है.

मामले पर हुई पंचायत
मामले की जानकारी होने पर गांव में पंचायत हुई, लेकिन बलराम कुमार पंचायत में उपस्थित नहीं हुआ.पंचायत की तरफ से भी पैसे देने का दबाव बलराम कुमार पर दिया गया. जिसके बाद उसने 43 हजार रुपये वापस किया और बाकी रुपये एक महीने में देने की बात कही.

इसे भी पढ़ें-धनबादः पेमिया ऋषिकेश इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में कैम्पस सेलेक्शन, कई को मिली नौकरियां

किया जाएग मामला दर्ज
वहीं इस मामले में पोखरिया शाखा प्रबंधक जॉनसन तिर्की का कहना है कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण ऐसी घटना हुई है. दोनों के खाते को सुधार दिया जाएगा. अगर फर्जी तरीके से राशि निकाले व्यक्ति ने पैसे वापस नहीं किया तो उस पर मामला दर्ज कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details