झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 9, 2023, 7:47 PM IST

ETV Bharat / state

नेताजी सुभाषचंद्र बोस गोमो जंक्शन पर हुआ हादसा, बरवाडीह-गोमो सवारी गाड़ी हुई बेपटरी

नेताजी सुभाषचंद्र बोस गोमो जंक्शन में रविवार (9 अप्रैल) को डाउन बरवाडीह-गोमो सवारी गाड़ी की एक बोगी बेपटरी हो गई. रेल अधिकारियों ने समय रहते स्थिति को काबू कर लिया. बेपटरी बोगी को यार्ड में भेज दिया गया है. घटना से रेल परिचालन में कोई परेशानी नहीं हुई.

Gomo Barwadih Passenger Train
नेताजी सुभाषचंद्र बोस जंक्शन

देखें वीडियो

धनबाद: नेताजी सुभाषचंद्र बोस जंक्शन में रविवार (9 अप्रैल) को अचानक अफरा तफरी मच गई. प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर डाउन बरवाडीह-गोमो सवारी गाड़ी की एक बोगी बेपटरी हो गई. अचानक घटी घटना से यात्री थोड़े समय के लिए स्तब्ध हो गए. उन्हें कुछ समझ नहीं कि ये क्या हो गया? घटना की सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे. स्थिति को काबू में किया गया. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. बेपटरी हुई बोगी को ठीक कर यार्ड में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें:पूर्व मध्य रेलवे ने दर्जनों ट्रेनों के परिचालन में किया बदलाव, रूमा-चंदारी के मध्य थर्ड लाइन पर एनआई कार्य को लेकर फैसला

इसे ठहराया जा रहा जिम्मेदार:आशंका जताई जा रही कि रेल पटरी के फेसिंग प्वाइंट बदलने के कारण यह घटना घटी. घटना की सूचना मिलते ही चीफ यार्ड मास्टर बीसी मंडल, आरपीएफ इंस्पेक्टर विजय शंकर सहित काफी संख्या में विभागीय अधिकारी तथा कर्मचारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया. गनीमत रही कि इस हादसे में यात्रियों को किसी प्रकार की कोई हानि नहीं हुई.
नहीं पड़ा परिचालन पर प्रभाव:रेलवे अधिकारियों की माने तो इस घटना के कारण ट्रेनों के परिचालन में कोई भी प्रभाव नही पड़ा है. सभी ट्रेनें यथावत और समय से हैं. समय सारणी में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. रेलवे को परिचालन संबंधी किसी परेशानी से नहीं गुजरना पड़ा. ट्रेन को पटरी पर लाने में ज्यादा वक़्त भी नहीं लगा था. अधिकारियों की उपस्थिति में ट्रेन को पटरी पर तुरंत ले आया गया था. जिसके बाद ट्रेन को यार्ड ले जाया गया. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना भी नहीं मिली. अधिकारियों की सूझ बूझ से स्थिति पर तुरंत काबू पा लिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details