झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 22, 2022, 7:51 AM IST

ETV Bharat / state

Road Accident in Dhanbad: स्कूली बच्चों से भरी ऑटो पलटी, चार स्टूडेंट्स जख्मी

धनबाद में सड़क हादसा (Road Accident in Dhanbad) हुआ है. स्कूल की ऑटो पलटने से चार बच्चे जख्मी हो गए (auto overturn accident) हैं. इस घटना के बाद ऑटो का ड्राइवर मौके से फरार हो गया. बच्चों को इलाज के लिए निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

Four children injured in school auto overturning in Dhanbad
धनबाद

धनबाद: कोयलांचल में बच्चों से भरी एक ऑटो पलटने से हादसा (children injured in school auto overturning) हुआ है. गनीमत रही कि इस दुर्घटना में किसी की भी मौत नहीं हुई है. इस हादसे में चार बच्चे जख्मी (Four children injured) हुए हैं. जिनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है. लेकिन इस हादसे के बाद ऑटो का ड्राइवर घायल बच्चों को छोड़कर मौके से फरार हो गया है.

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि बरटांड़ स्थित डी-नोबिली स्कूल (CMRI) के बच्चों से भरा एक ऑटो पॉलिटेक्निक रोड के पास अनियंत्रित होकर (auto overturning in Dhanbad) पलट गयी. ऑटो 8 बच्चे सवार थे, इस हादस में चार बच्चे घायल हो गए हैं. जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. ऑटो पलटने के बाद चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. सड़क दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद बच्चों के परिजन अस्पताल पहुंचे. बच्चों को धनबाद विभिन्न निजी अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है. वहीं तीन बच्चों का इलाज बैंक मोड़ स्थित निजी नर्सिंग होम में चल रहा है.

देखें पूरी खबर
हादसे में घायल हुई बच्ची बजिहा अली ने बताया कि स्कूल की छुट्टी होने के बाद ऑटो में सभी सवार होकर घर जा रहे थे. ड्राइवर सीट के बगल में दो छात्र बैठे हुए थे. छात्र और ऑटो ड्राइवर के बीच मोबाइल की छीना झपटी चल रही थी. इसी दौरान ऑटो अनियंत्रित होकर रोड पर पलट गई. इस घटना के बाद मौके से औटो ड्राइवर फरार हो गया. स्थानीय लोगों के द्वारा उन घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यहां बता दें कि बच्चों को स्कूल ले जाने वाले वाहन ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं. कई बार वाहन में क्षमता से अधिक बच्चे होते हैं तो कई बार बेतरतीब गाड़ी चलाने के कारण बच्चे सुरक्षित नहीं है. इसको लेकर शासन प्रशासन के साथ साथ स्कूल प्रबंधन को भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है. जिससे स्कूल आने जाने में नौनिहालों की जीवन दांव पर ना लगा रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details