झारखंड

jharkhand

धनबादः फुटपाथ दुकानदारों ने अधिकारियों को दी चेतावनी, धरना देकर किया विरोध

धनबाद नगर निगम कार्यालय के समक्ष गुरुवार को फुटपाथ दुकानदारों ने धरना दिया. उन्होंने कहा कि फुटपाथ दुकानदारों के लिए बना हुआ, उसपर अमल करने के बजाए उन्हें हटाने की ही कोशिश की जा रही है.

By

Published : Feb 19, 2021, 6:44 AM IST

Published : Feb 19, 2021, 6:44 AM IST

footpath shopkeepers protest in dhanbad
फुटपाथ दुकानदार का धरना

धनबाद: कोयलांचल धनबाद नगर निगम कार्यालय के समक्ष गुरुवार को पथ विक्रेता समन्वय समिति और फुटपाथ दुकानदार समिति के बैनर तले दुकानदारों ने एक दिवसीय महाधरना दिया और अधिकारियों से फुटपाथ दुकानदारों के प्रति नरम रुख अख्तियार करने की अपील की.

इसे भी पढ़ें- धनबाद में पुलिस लाइन के पास कई दुकानों में लगी भीषण आग, लाखों की संपत्ति का नुकसान


फुटपाथ दुकानदारों ने कहा कि फुटपाथ दुकानदारों के लिए कानून बनाया गया है लेकिन उस कानून का अमल नहीं किया जा रहा है. फुटपाथ दुकानदारों को सिर्फ हटाने पर ही बल दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि फुटपाथ दुकानदारों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है, एक तो कोरोना ने पहले ही दुकानदारों का रोजगार छिन लिया है. वहीं अब दूसरी तरफ सरकारी अधिकारी भी रोजी-रोटी पर आफत किए हुए हैं.

धरना में शामिल हुए कांग्रेसी नेता
वहीं फुटपाथ दुकानदारों के समर्थन में कांग्रेस नेता वैभव सिन्हा भी महाधरना में शामिल हुए. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अधिकारियों को अब यह जानकारी होनी चाहिए कि प्रदेश में सरकार बदल चुकी है और उनका तानाशाही रवैया अब नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि अगर ऐसे अधिकारी सचेत नहीं होते हैं और फुटपाथ दुकानदारों को अगर जान-बूझकर तंग करते हैं तो उनके खिलाफ भी मुख्यमंत्री से मिलकर कानूनी कार्रवाई की मांग की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details