झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद: मछली लूटने के लिए कोरोना को भूले लोग, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी जमकर धज्जियां

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन 4 शुरू हो चुका है. जिससे इस संक्रमण को रोका जा सके. बावजूद इसके धनबाद से लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाने का एक मामला सामने आया है.

By

Published : May 22, 2020, 11:22 AM IST

धनबाद में मौसम बदलने से मछलियों की मौत
Fish loot in panpu pond in Dhanbad

धनबाद: पूरे देश और विश्व में कोरोना का कहर है. उसके बावजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला फिर से धनबाद के पंपू तालाब में देखने को मिला है. जहां मरी हुई मछली पकड़ने के लिए लोगों ने जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई. पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए जमकर लाठियां चलाई.

देखें पूरी खबर

मौसम में परिवर्तन होने से मछलियों की मौत

लगभग 7 महीने पहले धनबाद के पंपू तलाब में केवट ने मछलियां छोड़ी थी, लेकिन बताया जाता है कि मौसम में परिवर्तन होने की वजह से मछलियां खुद ब खुद मर गईं और पानी की सतह पर तैरने लगी. इसके बाद स्थानीय लोग मछली पर टूट पड़े और भारी संख्या में मछली को लूटने के लिए भीड़ जमा हो गई. वहीं, सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और भीड़ को खदेड़ने के लिए जमकर लाठियां चलाई. तब जाकर लोग वहां से भागे.

ये भी पढ़ें-दुमका: फसल में कीड़ा लगने से किसान परेशान, अधिकारियों के ऑफिस का लगा रहा चक्कर

सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

बता दें कि धनबाद में भी कोरोना का कहर व्याप्त है. जिले में कुल 7 लोग कोरोना संक्रमित थे. 2 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. 5 मरीजों का इलाज अभी भी चल रहा है. इसके बावजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. यह अपने आप में एक गंभीर सवाल है. तालाब में मछली छोड़ने वाले केवट ने बताया कि लगभग 90 क्विंटल मछलियां छोड़ी गई थी, लेकिन मौसम में बदलाव होने की वजह से सारी मछलियां मर गईं हैं, जिससे भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details