झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद: फ्रिज ब्लास्ट के बाद घर में लगी आग, बाल-बाल बचे लोग

धनबाद के सिंदरी सेल टासरा प्रोजेक्ट के विस्थापित कॉलोनी में फ्रिज ब्लास्ट के बाद घर में आग लग गयी. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. लेकिन एक लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गयी.

By

Published : Dec 4, 2021, 11:51 AM IST

Updated : Dec 4, 2021, 12:31 PM IST

House fire after refrigerator blast
फ्रिज ब्लास्ट के बाद घर मे लगी आग

धनबादः सिंदरी सेल टासरा प्रोजेक्ट के विस्थापित कॉलोनी के डी-क्वार्टर में शुक्रवार की देर रात अचानक फ्रिज ब्लास्ट हो गया. इस विस्फोट से घर में आग लग गयी. गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

यह भी पढ़ेंःडिगवाडीह सब स्टेशन के पास जंगल में लगी आग, कर्मियों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

बताया जा रहा है कि शॉट सर्किट की वजह से फ्रिज में ब्लास्ट हुआ और घर में आग लग गयी. घर में आग लगने के बाद सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ जुट गए, जो आग को बुझाने में जुट गए. लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा रहा था. इसके बाद अग्निशमन विभाग को सूचना दी गयी. मौके पर दमकल की टीम पहुंची और एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. लेकिन इस आग से घर में रखा सामान जलकर खाक हो गया.

देखें वीडियो

स्थानीय लोगों की जुटी भीड़

स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना के समय क्वार्टर में अजय सिंह और उनके दो बच्चे राज सिंह और थपकी (4 वर्ष) सोयी हुई थी. इस दौरान अचानक आग लगी. जिसके बाद अजय ने आनन-फानन में दो बच्चों को घर से सुरक्षित निकाला. इससे बाद हो-हल्ला मचाकर आसपास के लोगों को बुलाया.


एक लाख रुपये का नुकसान
स्थानीय लोगों ने सिंदरी थाना के साथ-साथ अग्निशमन विभाग को सूचना दी. इसके बाद दमकल की टीम घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया. पीड़ित अजय सिंह ने बताया कि इस घटना में फ्रिज के साथ-साथ पलंग और अन्य सामान जलकर राख हो गए. करीब एक लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि हम लोगों को जैसे-तैसे विस्थापित कर दिया गया है. 11 महीने में मकान देना था. लेकिन तीन साल के बाद भी हम लोगों को बसाया नहीं गया है.

Last Updated : Dec 4, 2021, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details